Dream Science: अगर देखा है ये सपना, तो जीवन में जल्द आ सकती है बड़ी कठिनाई

Dream Meaning: स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 23, 2022, 07:15 AM IST
  • सपने में खुद को चोरी करते हुए देखने का क्या है संकेत
  • सपने में खुद को स्नान करते देखने का क्या है संकेत
Dream Science: अगर देखा है ये सपना, तो जीवन में जल्द आ सकती है बड़ी कठिनाई

नई दिल्ली: माना जाता है कि नींद में आने वाले ख्वाबों का अपना एक अर्थ होता है. स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा. 

ज्योतिष शास्त्र में सपनों को लेकर कई उपाय भी बताए गए हैं, जिसे करके आप ऐसी चीजों से छुटकारा भी पा सकते हैं कि आपके साथ कुछ भी अहित न हो. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य से जानिए सपने में डायरी या ब्लैकबोर्ड देखने का क्या मतलब है. ये सपने आपके भविष्य को लेकर क्या संकेत दे रहे हैं.

सपने में खुद को चोरी करते हुए देखने का क्या है संकेत
सपने में खुद को चोरी करते हुए देखने का अर्थ है कि आप जीवन में किसी चीज की कमी महसूस कर रहे हैं और उसे गलत तरीके से पाने की कोशिश में है. वह कमी पैसों की, नौकरी की, अच्छे जीवन साथी की या कुछ भी हो सकती है. लेकिन यह निश्चित आप अभाव और असुविधा की जिंदगी जी रहे हैं. लेकिन गलत तरीके से कुछ भी पाने की कोशिश करना आपके हित में नहीं है. यह सपना संकेत दे रहा है, आपको अपने व्यवहार को सुधारने के लिए. अन्यथा आप भारी मुश्किल में भी पड़ सकते हैं.

सपने में खुद को स्नान करते देखने का क्या है संकेत
सपने में खुद को स्नान करते हुए देखना शुभ संकेत नहीं है. आने वाला समय कष्टमय होने वाला है. आप गंभीर रूप से बीमार हो सकते हैं. इस दौरान आपको कई शारीरिक कष्ट झेलने पड़ सकते हैं. आर्थिक हानि भी हो सकती है. ऐसे सपने अशुभ योग बनाते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- नीम का ये उपाय दिलाएगा मंगल और शनि के दोष से मुक्ति, हर मुश्किल से मिलेगा छुटकारा
इसे भी पढ़ें- Elaichi Ke Totke: नहीं मिल रही मनचाही नौकरी, अपनाएं छोटी इलायची के ये 10 टोटके

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़