Dream Science: सपने में खुद को आग से घिरा हुआ है देखा, तो जल्द आ सकती है ये बड़ी मुसीबत

Dream Meaning: स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 10, 2022, 06:15 AM IST
  • सपने में खुद को आग से घिरा हुआ देखने का क्या है संकेत
  • सपने में काले घनघोर बादल देखने का क्या है संकेत
Dream Science: सपने में खुद को आग से घिरा हुआ है देखा, तो जल्द आ सकती है ये बड़ी मुसीबत

नई दिल्ली: Dream Astro: माना जाता है कि नींद में आने वाले ख्वाबों का अपना एक अर्थ होता है. स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा. ज्योतिष शास्त्र में सपनों को लेकर कई उपाय भी बताए गए हैं, जिसे करके आप ऐसी चीजों से छुटकारा भी पा सकते हैं कि आपके साथ कुछ भी अहित न हो. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य से जानिए सपने में डायरी या ब्लैकबोर्ड देखने का क्या मतलब है. ये सपने आपके भविष्य को लेकर क्या संकेत दे रहे हैं.

सपने में खुद को आग से घिरा हुआ देखने का क्या है संकेत

सपने में खुद को आग से घिरा हुआ देखना शुभ संकेत नहीं है. आने वाले समय में आपको किसी बड़ी मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है. इसमें जन हानि और धन हानि दोनों का नुकसान हो सकता है. यह सपना आपको सही रास्ता अपनाने का भी संकेत दे रहा है. अगर आप किसी ऐसे कार्य में संलिप्त हैं जिसके परिणाम आपके जीवन के लिए अनुकूल नहीं हो सकते है, तो उन कार्यों को यथाशीध्र छोड़ने का प्रयास करें.

सपने में काले घनघोर बादल देखने का क्या है संकेत

सपने में काले घनघोर बादल को देखना शुभ संकेत नहीं है. अचानक आपको किसी विपत्ति का सामना करना पड़ सकता है. मानसिक उलझने भी बढ़ सकती हैं. और विभिन्न प्रकार के कष्टों से घिर सकते हैं. धन की भी हानि हो सकती है. ऐसे सपने जीवन में अशुभ योग बनाते हैं.

यह भी पढ़ें: Kartik Maas 2022: इस महीने गंगा स्नान और दीप दान का है खास महत्व, धन-संपत्ति बढ़ाने के लिए करें ये उपाय

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़