गणेश चतुर्थी के दिन धारण करें ये रत्न, मां लक्ष्मी धन-दौलत से भर जाएंगी आपका घर!

Ganesh Chaturthi Vrat 2024: गणेश चतुर्थी के मौके पर आप धनलाभ के लिए कुछ उपाय कर सकते हैं. गणेश चतुर्थी के मौके पर रत्न धारण करने से जीवन में तरक्की मिलती है वहीं धन आगमन के मार्ग भी खुल जाते हैं.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 6, 2024, 11:57 PM IST
    पन्ना रत्न क्यों धारण करना चाहिए
    गणेश चतुर्थी पर करें पन्ना रत्न के उपाय
गणेश चतुर्थी के दिन धारण करें ये रत्न, मां लक्ष्मी धन-दौलत से भर जाएंगी आपका घर!

नई दिल्ली: गणेश चतुर्थी के मौके पर लोग पूजा-पाठ करते हैं. गणपति बप्पा को खुश करने के लिए आप रत्न के उपाय कर सकते हैं. इन उपायों को करने से धन का अभाव नहीं रहता है. जीवन में इन उपाय को करने से धनलाभ होता है. गणेश चतुर्थी के मौके पर जानते हैं रत्न से जुड़े उपाय. 

गणेश चतुर्थी का उपाय 
गणेश चतुर्थी के दिन पन्ना रत्न धारण किया जाए तो इंसान की वाणी अमृत हो जाती है. रत्न धारण करने से हर कार्य में सफलता मिलती है. वहीं पुखराज रत्न धारण करने से जीवन में धन की कमी नहीं होती है, इसके अलावा नकारात्मकता दूर हो जाती है. 

कैसे धारण करें रत्न 
पन्ना और पुखराज रत्न को अष्टधातु के अनुसार शुभ धातु में अंगूठी बनवाकर भगवान गणेश के चरणों रखकर, गणेश भगवान की पूजा करें. भगवान गणेश के 12 नामों का उच्चारण करें. भगवान गणेश का नाम मन ही मन उच्चारण करते हुए रत्न को अपने हाथ की उंगली में धारण करें. 

मिलेगी तरक्की 
इन रत्नों को अंगूठी में पहनने के बाद इंसान को अलग ही अनुभूति का एहसास होगा. ऐसा करने से जहां इंसान को तरक्की मिलेगी. जीवन में कभी भी धन का अभाव नहीं रहेगा. ऐसा करने घर से नकारात्मकता खत्म हो गई. दुखों के बादल हट जाएंगे. ऐसा करने का जीवन में सुख आएगा. 

दूर्वा की माला 
गणेश चतुर्थी के दिन गणपति बप्पा को प्रसन्न करने के लिए उन्हें दूर्वा की माला पहनाएं. गणेश भगवान को दूर्वा की माला बेहद पसंद हैं. भोग में पान का पत्ता जरूर शामिल करें. ऐसा करने से जीवन में धन-यश की कमी नहीं होती है.  

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

इसे भी पढ़ें: Ekadashi Do's and Don'ts: एकादशी के दिन भूलकर भी ना करें ये 10 काम, बन जाएंगे पाप के भागीदार 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़