सपने में देखा है चावल का ढेर, तो जल्द बन सकते हैं धनवान, जानिए इस बारे में क्या कहता है स्वप्न विज्ञान

Dream Meaning: स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 10, 2022, 07:28 AM IST
  • सपने में चावल का ढेर देखने का क्या है संकेत
  • सपने में नीला आसमान देखने का क्या है संकेत
सपने में देखा है चावल का ढेर, तो जल्द बन सकते हैं धनवान, जानिए इस बारे में क्या कहता है स्वप्न विज्ञान

नई दिल्ली: Dream Astro: माना जाता है कि नींद में आने वाले ख्वाबों का अपना एक अर्थ होता है. स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा.

ज्योतिष शास्त्र में सपनों को लेकर कई उपाय भी बताए गए हैं, जिसे करके आप ऐसी चीजों से छुटकारा भी पा सकते हैं कि आपके साथ कुछ भी अहित न हो. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य से जानिए सपने में चावल का ढेर अथवा नीला आसमान देखने का क्या मतलब है. ये सपने आपके भविष्य को लेकर क्या संकेत दे रहे हैं.

सपने में चावल का ढेर देखने का क्या है संकेत

सपने में चावल का ढेर देखना शुभ संकेत माना जाता है. जल्द की आपकी किसी से शत्रुता समाप्त होगी. यह सपना आर्थिक सम्पन्नता का भी संकेत देता है. आने वाले समय में आप अपने कारोबार का विस्तार कर सकते है. या कारोबार के संबंध में नयी कार्ययोजना बना सकते है. 

सपने में नीला आसमान देखने का क्या है संकेत

सपने में नीला, साफ और बिना बादल के आसमान देखना शुभ माना जाता है. इसके सकारात्मक प्रभाव जीवन पर पड़ते हैं. यह सफलता, कारोबार में वृद्धि और उच्च पद की प्राप्ति के संकेत देते हैं. ऐसे सपने जीवन में शुभ योग बनाते हैं.

यह भी पढ़िए: Mangal Gochar 2022: 10 अगस्त से मंगल बदल सकता है इन राशियों की किस्मत, ये उपाय लाएंगे गुड लक

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़