Swapana Shastra: सपने में बत्तख दिखना शुभ या अशुभ, जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

Swapana Shastra: कई बार रात में सपने देखने के बाद आप सुबह उठते ही सोच में पड़ जाते हैं कि आखिर इस सपने के पीछे क्या संकेत है. स्वप्न शास्त्र में सपनों के मतलब और उनसे जुड़े संकेतों के बारे में बताया गया है. ऐसे में जानिए सपने में बत्तख देखने का क्या मतलब हैः

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 16, 2024, 08:55 AM IST
  • सपने में बत्तख देखने का मतलब
  • जानिए ऐसे सपनों का क्या है अर्थ
Swapana Shastra: सपने में बत्तख दिखना शुभ या अशुभ, जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

नई दिल्लीः Swapana Shastra: हम कई तरह के सपने देखते हैं. इनमें से कुछ सपने सुबह उठने पर भूल जाते हैं. वहीं कई सपने ऐसे होते हैं जो हमें सोचने के लिए मजबूर कर देते हैं. अगर आपको सपने में बत्तख दिखे तो इसका क्‍या मतलब हो सकता है. अगर आपको सपने में बत्तख दिखाई दी है, तो समझ जाइए कि इसके पीछे एक बेहद ही खास बात छिपी हुई है. 

सपने में बत्तख का दिखना 
सपने में बत्तख दिखाई दी है, तो यह एक शुभ संकेत है. इसका मतलब है कि आपको जल्द ही कोई शुभ समाचार मिलने वाला है. अगर आप किसी परेशानी में फंसे हुए हैं तो जल्द ही इससे छुटकारा मिलने वाला है. वहीं आपको अगर सपने में बत्तख तालाब में तैरती हुई दिखती है, तो इसे बुरा संकेत माना जाता है. आपको कोई भरोसेमंद साथी आपको धोखा देने वाला है.  

पार्टनर से हो सकता है झगड़ा 
अगर आपको सपने में बत्तख सुबह के समय दाना या फिर हरी सब्जी खाती हुई नजर आए, तो यह शुभ संकेत है. आपकी किसी पुराने मित्र से मुलाकात होने वाली है. अगर सपने में बत्तख दूसरी बत्तख से लड़ती हुई दिखे, तो यह एक अशुभ संकेत है. इसका मतलब है कि आपको प्रेम संबंधों में निराशा मिल सकती है.

घट सकती है बुरी घटना
आगर आपने सपने में यह देखा है कि बत्तख ने आप पर चौंच से हमला कर दिया है, तो इसका अर्थ है कि आपके और आपके लक्ष्य के बीच कोई बाधा है. वहीं अगर बत्तख आप पर वार कर आपको लहुलुहान कर दे, तो इस सपने का अर्थ होता है कि आपके साथ कुछ बुरा होने वाला है.

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़