Dream Science: क्या आपको सपने में दिखाई दिया नृत्य करता हुआ मोर, जानें स्वप्न शास्त्र में क्या है इसका अर्थ

रात को सोने के बाद ससपने आना आम बात है. नींद में कई बार हम ऐसे सपने भी देख लेते हैं, जिनका वास्तव में सच होना नामुमकिन होता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि नींद में देखे गए कुछ सपने हमारे असल जीवन पर भी प्रभाव डालते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 29, 2024, 07:54 AM IST
Dream Science: क्या आपको सपने में दिखाई दिया नृत्य करता हुआ मोर, जानें स्वप्न शास्त्र में क्या है इसका अर्थ

नई दिल्ली, Peacock Dream: रात को सोने के बाद ससपने आना आम बात है. नींद में कई बार हम ऐसे सपने भी देख लेते हैं, जिनका वास्तव में सच होना नामुमकिन होता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि नींद में देखे गए कुछ सपने हमारे असल जीवन पर भी प्रभाव डालते हैं. आज हम इस आर्टिकल में बाते करेंगे सपने में मोर को नाचते हुए देखे का क्या अर्थ होता है. 

स्वप्न शास्त्र की जानकारी के मुताबिक सपने में नाचते हुए मोर को देखना बेहद ही शुभ माना जाता है. इसका अर्थ होता है कि जल्द ही आपको धन संबंधित लाभ होने वाला है. वहीं जंगल में नाचते हुए मोर को देखना का मतलब होता है कि आप प्रोपर्टी या वाहन खरीद सकते हैं. इसके अलावा आपको आर्थिक लाभ के साथ-साथ समाज में मान सम्मान भी मिलेगा. 

मोर-मोरनी को देखना
वहीं अगर आपने सपने में मोर और मोरनी को एक साथ जंगल में देखा है, तो यह आपके वैवाहिक जीवन के बारे में संकेत देता है. मोर-मोरनी को एक साथ सपने में देखना पत्नी के बीच प्यार बढ़ने के संकेत होता है. जिस कारण आपके परिवार में खुशनुमा माहौल रहेगा.

देखा है सफेद मोर?
अगर आपने सपने में सफेद रंग का मोर देखा है, तो इसका मतलब होता है कि मां लक्ष्मी आपसे खुश हैं और जल्द ही आपको धन लाभ होगा और आपके घर से दरिद्रता दूर होगी और साथ ही आपकी आर्थिक स्थिथि मजबूत होती है. इसके अलावा सपने में सफेद मोर देखने का मतलब होता है कि अगर आपके ऊपर कर्जा है, तो वो भी जल्द ही दूर होगा.

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़