Horoscope 19 April: इन दो राशि वालों का मिलेगा शुभ समाचार और भाग्य करेगा सहायता

आज 19 अप्रैल दिन मंगलवार को आपके जीवन पर नक्षत्रों का क्या प्रभाव पड़ने वाला है. आज के दिन आपको क्या उपाय करना चाहिए और क्या करने से बचना चाहिए. साथ में जानेंगे शुभ अंक और शुभ रंग.

Written by - Acharya Vikramaditya | Last Updated : Apr 19, 2022, 06:32 AM IST
  • आपके जीवन पर नक्षत्रों का क्या पड़ने वाला है प्रभाव
  • क्या उपाय करना चाहिए और क्या करने से बचना चाहिए?
Horoscope 19 April: इन दो राशि वालों का मिलेगा शुभ समाचार और भाग्य करेगा सहायता

नई दिल्ली: आइये जानते हैं कि आज 19 अप्रैल दिन मंगलवार को आपके जीवन पर नक्षत्रों का क्या प्रभाव पड़ने वाला है. आज के दिन आपको क्या उपाय करना चाहिए और क्या करने से बचना चाहिए. आज किस राशि के जातक को शुभ फल प्राप्त होगा और किस राशि के जातक को परेशानी हो सकती है. आइये जानें मेष राशि से लेकर मीन राशि के जातकों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन.

मेष
आप आज के दिन उत्साह में रहेंगे लेकिन परिवार की कुछ चुनौतियां आपका ध्यान आकर्षित करेंगी. सेहत में उतार-चढ़ाव रहेगा. खर्चे बढ़ेंगे, सावधानी रखें. गृहस्थ जीवन को मजबूत बनाने के लिए प्रयासरत नजर आएंगे.
शुभ अंक - 1, शुभ रंग - नारंगी
उपाय - हनुमान चालीसा का पाठ करें.

वृष
आपके लिए आज का दिन उम्मीदों से भरा रहेगा. इनकम में बढ़ोतरी होने से आपका मन हर्षित होगा. कामों में सफलता तेजी से मिलेगी लेकिन सरकारी काम में बाधा ना पहुंचाएं वरना नुकसान उठाना पड़ सकता है.
शुभ अंक - 3, शुभ रंग - पीला
उपाय - हनुमान जी को चोला अर्पित करें.

मिथुन
आज के दिन अपनी सेहत का खास ख्याल रखें और भोजन भी सही समय पर सही मात्रा में और सही तरीके का करें. काम के मामले में आप भाग्यशाली रहेंगे. गृरिश्ते में गहराई बढ़ेगी.
शुभ अंक - 7, शुभ रंग - सफेद
उपाय - मसूर की दल का दान करें.

कर्क
आज का दिन आपके लिए कुछ नया समाचार लेकर आएगा. आपके कुछ खर्चे बढ़ सकते हैं . सेहत में हल्का उतार-चढ़ाव रहेगा. शादीशुदा लोग गृहस्थ जीवन को लेकर थोड़े चिंतित रहेंगे.
शुभ अंक - 9, शुभ रंग - लाल
उपाय - गाय को गुड खिलाने से पारिवारिक जीवन में खुशियाँ आएँगी.

सिंह
अपनी उम्मीदों पर ग्रहण ना लगे, इसका पूरा ध्यान आपको रखना होगा और उसके लिए प्रयास में लगे रहना होगा. आपकी जो बड़ी महत्वाकांक्षा है, उसको पूरा करने के लिए आज का दिन अच्छा है. सफलता मिल सकती है.
शुभ अंक - 2, शुभ रंग - सफेद
उपाय - बजरंगवाण का पाठ करें.

कन्या
मन के विजेता बनकर आप अपने काम को समय रहते पूरा कर लेंगे जिससे आपके बॉस भी आपसे खुश होंगे. गृहस्थ जीवन को खुशनुमा बनाने में भी आप अपना पूरा जोर लगाएंगे फिर भी जीवनसाथी गुस्सा दिखा सकता है.
शुभ अंक - 6, शुभ रंग - गुलाबी
उपाय - हनुमान जी को गुलाब के पुष्प अर्पित करें.

तुला
आज के दिन को एक बढ़िया बनाने के लिए आप अपनी तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. बाकी बातों पर ध्यान लगाने से आप अपने काम से पिछड़ सकते हैं, इसलिए थोड़ा ध्यान रखें. सेहत ठीक ठाक रहेगी.
शुभ अंक - 3, शुभ रंग - पीला
उपाय - मंगल का पाठ करना आपके लिए शुभ रहेगा.

वृश्चिक
आज के दिन को मजबूत बनाने में भाग्य भी आपकी सहायता करेगा. अपने काम में मजबूती से प्रभाव दिखाएंगे. व्यापारियों को लाभ होगा. गृहस्थ जीवन की तनातनी को दूर करने की पूरी कोशिश करेंगे.
शुभ अंक - 5, शुभ रंग - हरा
उपाय - गणेश जी को दुर्वा अर्पित करें.

धनु
आपके लिए आज का दिन मान थोड़ा सा कमजोर है, इसलिए शांति और समझदारी से ही दिन गुजारना सही रहेगा. खर्चों में थोड़ी तेजी आने से मानसिक चिंताएं बढ़ेंगी . काम के मामले में आपकी सोच आपके काम आएगी. गृहस्थ जीवन शांतिपूर्ण रहेगा.
शुभ अंक - 4, शुभ रंग - सलेटी
उपाय - गणेश जी की पूजा करना आपके लिए शुभ रहेगा.

मकर
आज का दिन धार्मिक कामों पर खर्च भी करा सकता हैं. गृहस्थ जीवन जीवन को लेकर थोड़े से परेशानी में रहेंगे क्योंकि जीवन साथी का बर्ताव आपकी समझ से परे होगा. काम के सिलसिले में दिनमान बढ़िया है जिससे आप अपने काम में आगे बढ़ेंगे.
शुभ अंक - 2, शुभ रंग - सिल्वर
उपाय - शिवलिंग पर गन्ने का रस चढ़ाये.

कुंभ
आज का दिन कई मामलों में आपके लिए सावधानी भरा रहेगा. खर्चों पर नियंत्रण रखने की कोशिश करें और सेहत पर पूरा ध्यान रखें. इनकम ठीक-ठाक रहने से आपको ज्यादा परेशानी नहीं होगी.
शुभ अंक - 8, शुभ रंग - नीला
उपाय - हनुमान मंत्र का 108 बार जप करें.

मीन
आप आज के दिन का हर्षित रहेंगे. कामों में सफलता मिलेगी जिससे आपका आत्मबल बढ़ेगा. परिजनों के विरोध का सामना कर सकते हैं, इसलिए थोड़ी सी सावधानी रखें और मर्यादा ना लांघें. सेहत अच्छी रहेगी.
शुभ अंक - 5, शुभ रंग - फिरोजी
उपाय - नए वस्त्र का धारण करना आपके लिए अशुभ रहेगा.

इसे भी पढ़ें- धरती पर हमला करवा देगी नासा की ये बड़ी गलती, अंतरिक्ष में भेजने जा रहा पृथ्वी की लोकेशन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़