Janmashtami Ke Upay: शादी के कई साल बाद भी घर में नहीं गूंजी किलकारी, जन्माष्टमी पर फटाफट करें ये उपाय

Janmashtami Ke Upay: शादी के कई साल बाद भी किसी कपल को बच्चा नहीं हुआ है तो जन्माष्टमी के दिन इस एक वास्तु उपाय से घर में किलकारी गुंज सकती है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 26, 2024, 02:00 PM IST
  • जन्माष्टमी पर बच्चे के लिए करें ये उपाय
  • इस उपाय से घर में गूंजे की किलकारी
Janmashtami Ke Upay: शादी के कई साल बाद भी घर में नहीं गूंजी किलकारी, जन्माष्टमी पर फटाफट करें ये उपाय

नई दिल्ली: देशभर में जन्माष्टमी का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है. हर साल भाद्रपद मास के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को जन्माष्टमी मनाया जाता है .इस दिन श्री कृष्ण भगवान  का जन्म हुआ था . हिंदू धर्म में इस दिन का विशेष महत्व है . इस दिन श्री कृष्ण की पूजा करके जीवन को खुशहाल और सुखमय बना सकते हैं. दिल्ली-मुंबई की जानी मानी  वास्तु एक्सपर्ट आचार्य माना अग्रवाल ने जन्माष्टमी के खास मौके पर कुछ उपाय बताएंगे. इन उपाय को करने से घर में जल्द ही किलकारी गूंज सकती है. 

संतान प्राप्ति का उपाय 
जिन कपल्स को बच्चा नहीं हो रहा उनको श्रीकृष्णा की बाल रूप की ईस्ट नार्थ ईस्ट यानी पूर्व - उत्तर पूर्व दिशा में लगानी चाहिए. वहीं कपल को जन्माष्टमी के दिन श्रीकृष्णा के बाल रूप की पूजा इसी दिशा में करनी चाहिए. ऐसा करने से वह जल्दी माता पिता बनने का सुख भोगते हैं. 

किस दिशा में लगाएं फोटो 
घर में श्रीकृष्णा की बांसुरी बजाते हुए मूर्ति या फोटो फ्रेम उत्तर पूर्व दिशा लगानी चाहिए. कृष्ण भगवान को माखन मिश्री का भोग ज़रूर लगाना चाहिए. श्रीकृष्ण को हरे और नीले वस्त्र पहनाने से सारी मनोकामना पूरी होगी. 

तुलसी का पौधा
घर में तुलसी का पौधा है तो उसको भी जन्माष्टमी के दिन नार्थ ईस्ट यानी उत्तर पूर्व में रखें और उसकी भी पूजा करें. 

पति-पत्नी का प्यार 
पति पत्नी और कपल्स अपने रिश्ते में प्यार लाना चाहते हैं. तो आप जन्माष्टमी के दिन एक राधा कृष्णा की मूर्ति या फोटो फ्रेम घर लेकर आएं. इसके बाद इसे घर के ईस्ट - नार्थ ईस्ट यानी उत्तर पूर्व और पूर्व के बीच में लगा दें. फोटो के साथ मोर पंख भी लगाएं. इससे रिश्ते में मधुरता आएगी.  

कम्युनिकेशन
अगर आपके जीवन में कम्युनिकेशन से रिलेटेड प्रॉब्लम आती है जैसे आप अपनी बात कह नहीं पाते या सामने वाला समझ नहीं पाता तो आप करें ये उपाय कर सकते हैं. जन्माष्टमी के दिन घर में ले एक बासुरी लेकर आएं और उसको अपने घर की ईस्ट यानी पूर्व दीवार पर लगा दें.  कुछ ही समय में लोग आपकी बात सरलता से समझने लगेंगे. 

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

इसे भी पढ़ें:  Janmashtami 2024: इन चीजों को खाने से टूट सकता है जन्माष्टमी का व्रत, जानें उपवास में क्या खाना चाहिए और क्या नहीं?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़