ज्योतिष समाधानः अगर पत्नी से नहीं बनती है तो क्या है उपाय?

शाम का समय पूजा-पाठ और ध्यान का होता है. शाम को झाड़ू लगाने से लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं. इसलिए शाम को झाड़ू नहीं लगानी चाहिए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 3, 2021, 10:56 AM IST
  • शाम को कभी भी झाड़ू नहीं लगानी चाहिए, इसके लिए सुबह ही सही समय है
  • मनोकामना पूरी करने के लिए गुरुवार को चने की दाल और गुड़ गाय को खिलाएं
ज्योतिष समाधानः अगर पत्नी से नहीं बनती है तो क्या है उपाय?

नई दिल्लीः जीवन में बदलाव होता ही रहता है. कभी सुख का समय होता है तो कभी दुख का. लेकिन जब बार-बार दुखों का ही दौर बना रहता है तो निराशा छाने लगती है. भागदौड़ भरी जिंदगी में हर व्यक्ति किसी न किसी समस्या से परेशान रहता ही है. मनुष्य की जिंदगी पर ग्रह-नक्षत्र भी असर डालते हैं.

इनकी चाल बदलती है तो हमारे जीवन में कभी सुख आते हैं तो कभी दुख. अगर आप किसी समस्या से पीड़ित हैं और इसका समाधान नहीं निकल रहा है तो एक बार ज्योतिष का नजरिया अपना कर देखिए. ऐसे ही कुछ समस्याओं और ज्योतिष उपायों को बता रहे हैं आचार्य विक्रमादित्य-

पत्नी से नहीं बनती जिससे हमेशा तनाव बना रहता है ?
पति-पत्नी जीवन की गाड़ी के दो पहियों की तरह है. उनमें मेल-जोल न हो तो गृहस्थी ढंग से नहीं चल पाती है.

अगर आपके जीवन में पत्नी से नहीं बन रही है तो हर मंगलवार-शनिवार शिवलिंग पर दूध और काले तिल मिला कर चढ़ाएं. जरूरतमंदों को सफेद कपड़ों का दान करें. 

शाम के समय झाडू क्यों नहीं लगाना चाहिए?
मान्यता है शाम के समय शिव-पार्वती जी घूमते हैं. शाम का समय पूजा-पाठ और ध्यान का होता है. शाम को झाड़ू लगाने से लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं. इसलिए शाम को झाड़ू नहीं लगानी चाहिए.

झाड़ू लगाने का सही समय सुबह सूर्य निकलने से पहले का है. इस समय तक घर-आंगन बुहार लेना चाहिए.

नौकरी के साथ पढ़ाई करना चाहता हैं तो ये उपाय करें.
हर बुधवार गणपति स्त्रोत का पाठ करें. गणपति स्तोत्र से हवन करें और उसकी भस्म सिर पर लगाएं. हर गुरुवार चने की दाल और गुड़ गाय को खिलाएं. इससे आपको मनोवांछित फल मिलेंगे. 

अगर बेटा पढ़ाई से दूर भागता है भविष्य कैसा होगा ?
अगर आपके बच्चे पढ़ाई से जी चुरा रहे हैं और दूर भागते हैं तो बच्चे की स्टडी टेबल पर शुक देव यानि तोते की तस्वीर लगा दें. मंत्र से सिद्ध विद्या की पत्ती का लॉकेट पहना दें.

ज्ञान मुद्रा के अभ्यास से मन केंद्रित होगा. बच्चों को ध्यान और प्राणायाम करने की सलाह भी दें और उन्हें यह आसन भी करवाएं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़