Kedar Yoga: 500 साल बाद बनने वाला है केदार योग, इन 3 राशियों की बदल जाएगी किस्मत

Kedar Yoga: केदार योग को वैदिक ज्योतिष में एक दुर्लभ और शुभ योग माना गया है. कहा जाता है कि जब किसी व्यक्ति की कुंडली में चारों भावों में सभी सात ग्रहों की उपस्थिति होती है तो यह योग बनता है. माना जाता है कि यह योग भौतिक समृद्धि, आय में वृद्धि और जीवन के सभी क्षेत्रों में सकारात्मक परिणाम लाता है.

Written by - Manish Pandey | Last Updated : Apr 15, 2023, 12:00 PM IST
  • 500 साल बाद बनने वाला है केदार योग
  • इन 3 राशियों की बदल जाएगी किसमत
Kedar Yoga: 500 साल बाद बनने वाला है केदार योग, इन 3 राशियों की बदल जाएगी किस्मत

Kedar Yoga वैदिक ज्योतिष के अनुसार किसी व्यक्ति के जीवन पर ग्रह महत्वपूर्ण प्रभाव डालते हैं. प्रत्येक ग्रह की अपनी विशेषताएं और प्रभाव होता है. इन ग्रहों का विशिष्ट घरों या कोणों में संयोजन विभिन्न योगों का निर्माण करता है. इसी कड़ी में 500 ​​साल बाद अत्यंत दुर्लभ योग केदार योग का 23 अप्रैल को निर्माण होने जा रहा है. माना जाता है कि कोई भी योग शुभ हो या अशुभ उसका प्रभाव सभी राशियों पर अवश्य पड़ता है. 

वैदिक ज्योतिष के अनुसार केदार योग
केदार योग को वैदिक ज्योतिष में एक दुर्लभ और शुभ योग माना गया है. कहा जाता है कि जब किसी व्यक्ति की कुंडली में चारों भावों में सभी सात ग्रहों की उपस्थिति होती है तो यह योग बनता है. माना जाता है कि यह योग भौतिक समृद्धि, आय में वृद्धि और जीवन के सभी क्षेत्रों में सकारात्मक परिणाम लाता है.

इन राशियों पर पड़ेगा केदार योग का विशेष प्रभाव

मेष
केदार योग के कारण मेष राशि के जातकों के लिए अचानक धन लाभ का प्रबल संयोग बनेगा. आपके सामाजिक स्तर और सम्मान में वृद्धि देखने को मिलेगी. आप जो भी काम करना चाहेंगे, उसमें आपको अपार सफलता मिलेगी. अगर आप लंबे समय से कोई नया काम शुरू करने की योजना बना रहे हैं तो यह समय आपके लिए बहुत ही शुभ साबित हो सकता है.

सिंह
सिंह राशि के जातक यदि अपने काम को बुद्धिमत्ता और तर्कसंगत सोच के साथ करते हैं, तो सफलता प्राप्त कर सकते हैं. अगर आप लंबे समय से नौकरी का इंतजार कर रहे हैं तो 23 अप्रैल के बाद आपको अच्छी खबर मिल सकती है. यदि आप पहले से ही कार्यरत हैं, तो आपको पदोन्नति, वेतन वृद्धि या अपने इच्छित स्थान पर स्थानांतरण प्राप्त हो सकता है. इस राशि के जो व्यापारियों को इस दौरान लाभ होगा.

धनु
धनु राशि के जातकों के लिए निवेश करने, लॉटरी या शेयर बाजार में निवेश करने का एक अत्यंत लाभदायक समय है. आपकी आर्थिक स्थिति भी बहुत अच्छी रहेगी. आपकी आमदनी में वृद्धि होगी और यदि आपका कोई कोर्ट केस लंबे समय से लंबित है तो इस अवधि में कोई फैसला आ सकता है और वह आपके पक्ष में होगा. जीवनसाथी के साथ भी आपके संबंध और मजबूत होंगे. कुल मिलाकर यह समय आपके लिए शानदार रहेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़ें- Surya Gochar 2023: सूर्य का मेष राशि में गोचर, अगले 30 दिन इन 5 राशियों के लिए संकट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़