Surya Gochar 2023: सूर्य का मेष राशि में गोचर, अगले 30 दिन इन 5 राशियों के लिए संकट

Sun Transit 2023: सूर्य एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करने में एक माह का समय लेते हैं.  सूर्य जब एक राशि से निकलकर दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं, तब उस तिथि को संक्रांति के नाम से जाना जाता है.

Written by - Manish Pandey | Last Updated : Apr 14, 2023, 01:24 PM IST
  • सूर्य का मेष राशि में गोचर
  • इन 5 राशियों के लिए चुनौतीपूर्ण
Surya Gochar 2023: सूर्य का मेष राशि में गोचर, अगले 30 दिन इन 5 राशियों के लिए संकट

Sun Transit 2023 वैदिक ज्योतिष में प्रत्येक गोचर को विशेष महत्व दिया जाता है. ग्रहों के राशि परिवर्तर का सभी राशियों पर कुछ न कुछ प्रभाव अवश्य पड़ता है. ग्रहों के राजा सूर्य आज अपनी उच्च राशि मेष में गोचर करने वाले हैं. सूर्य के गोचर को संक्रांति के रूप में जाना जाता है. सूर्य के मेष राशि में गोचर से ग्रहण योग का निर्माम होगा. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य 14 अप्रैल, 2023 को दोपहर 2:42 बजे मीन राशि से मेष राशि में गोचर करेगा. आइए जानते हैं कि किन 5 राशियों के लिए यह गोचर संकट पैदा कर सकता है. 

सूर्य के गोचर से इन राशियों को रहना होगा सावधान!

वृष
वृष राशि वालों के लिए सूर्य का मेष राशि में गोचर परेशानी का सबब बन सकता है. नुकसान से बचने के लिए सावधानी से आगे बढ़ें. इस दौरान आपकी आमदनी में कमी आ सकती है. आप अपने पारिवारिक जीवन में कुछ उतार-चढ़ाव का अनुभव कर सकते हैं. हालांकि, आपको सूर्य के गोचर के दौरान अपने स्वास्थ्य पर अतिरिक्त ध्यान देना चाहिए.

कन्या
सूर्य के गोचर के दौरान, कन्या राशि के जातकों को काम में सावधानी बरतने की ज़रूरत है. जो लोग अपना व्यवसाय कर रहे हैं उन्हें समय प्रतिकूल लग सकता है. इसके साथ ही आपके खर्चे भी बढ़ सकते हैं, इसलिए सावधानी से आगे बढ़ें. इस समय आपको पेट से संबंधित रोग हो सकते हैं.

तुला
तुला राशि में सूर्य के गोचर के दौरान लोगों का अपने वरिष्ठ अधिकारियों से मतभेद या विवाद हो सकता है. आपको ऐसी यात्राएं भी करनी पड़ सकती हैं, जो आपके लिए फायदेमंद न हो. इस दौरान आपके पास पैसे कमाने के कई विकल्प होंगे. लेकिन इस बात की संभावना है कि यात्रा पर एक बड़ी रकम खर्च होगी. शादीशुदा जातकों को अपने जीवनसाथी का ध्यान रखना होगा.

मकर  
मेष राशि में सूर्य के गोचर से मकर राशि वालों के पेशेवर जीवन में बाधा आ सकती है. इसके अलावा, यदि आपका खर्च आपकी आय से अधिक है, तो आपकी आर्थिक स्थिति और भी खराब हो सकती है. ऐसे में पैसे सोच समझकर खर्च करें. इस बात की संभावना है कि आपके और आपके जीवनसाथी के बीच संबंधों में कठिनाइयाँ आ सकती हैं, जो आप दोनों के बीच तालमेल की कमी के कारण हो सकती हैं.

मीन राशि
मीन राशि के व्यवसायियों के लिए मेष राशि में सूर्य का गोचर लाभकारी नहीं है. इस दौरान पैसा कमाने में आपको कई बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है. आर्थिक मामलों में भी आपको बेहद सावधानी से आगे बढ़ना चाहिए क्योंकि इस समय खर्चा बढ़ सकता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़ें- Shani Rashi Parivartan: इन राशियों को 17 अक्टूबर तक रहना होगा सावधान, शनि बना देगा राजा से रंक

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़