सोते समय तकिए के नीचे रख दें ये चीज, बुरे सपने और मानसिक परेशानी से मिलेगा छुटकारा

Astro Tips for Sleep: ज्योतिष शास्त्र के साथ-साथ वास्तु शास्त्र में भी कहा गया है कि अगर कोई व्यक्ति सोते समय अपने तकिए के नीचे कुछ रख दे तो उसे अच्छी नींद भी आती है और परेशानियां भी दूर हो जाती हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 22, 2022, 04:46 PM IST
  • सोने से पहले करें हनुमान चालीसा का पाठ
  • इस उपाय को करने से राहु दोष दूर होगा दूर
सोते समय तकिए के नीचे रख दें ये चीज, बुरे सपने और मानसिक परेशानी से मिलेगा छुटकारा

Astro Tips for Sleep: अक्सर लोगों को रात में आने वाले बूरे सपनों की वजह से निंद खुल जाती है. रात में अच्छी नींद नहीं आने से अगले दिन मूड खराब रहता है और आपका काम में मन नहीं लगता है. ज्योतिष शास्त्र के साथ-साथ वास्तु शास्त्र में भी कहा गया है कि अगर कोई व्यक्ति सोते समय अपने तकिए के नीचे कुछ रख दे तो उसे अच्छी नींद भी आती है और परेशानियां भी दूर हो जाती हैं. 

सोते समय करें ये काम
अगर आपका बच्चा सोते समय चौंक जाता है या नींद में रोने लगता है, तो उसके तकिये के नीचे कैंची या चाकू या लोहे की कोई वस्तु रख दें. ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा शिशु तक नहीं पहुंच पाएगी. इस उपाय को वयस्क भी अपना सकते हैं. जिसे सोते समय बुरे या डरावने सपने आते हैं.

कभी-कभी मन शांत न होने के कारण भी नींद नहीं आती. ऐसा होने पर सोने से पहले हनुमान चालीसा का पाठ करके सोना चाहिए. माना जाता है कि ऐसा करने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है

लहसुन को सौभाग्य का प्रतीक भी माना जाता है. आप चाहें तो सोते समय अपने तकिए के नीचे लहसुन की कलियां रख कर सो सकते हैं. ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा को खत्म होती है और रात को अच्छी नींद आती है.

सोते समय तकिए के नीचे सौंफ रखने से राहु दोष दूर होता है. बुरे सपने और मानसिक परेशानी से छुटकारा मिलता है. यह उपाय राहु के बुरे प्रभाव को भी कम करता है. इसके अलावा तकिये के नीचे हरी इलायची रखने से व्यक्ति को अच्छी नींद आती है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Thursday Remedies: गुरुवार को जरूर करें ये खास उपाय, दूर होंगी आर्थिक और वैवाहिक समस्याएं

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़