मोरपंख के इन 5 उपायों से बदल जाएगी आपकी किस्मत! जीवन में चारों ओर दिखेगी खुशियां ही खुशियां

धन लाभ के लिए मोर पंख के उपाय को बहुत कारगर माना जाता है. मान्यता है कि मोर पंख के उपायों को फॉलो कर हम सभी आर्थिक परेशानियों से मुक्ति पा सकते हैं. इसके लिए मोर पंख में काला धागा बांधकर उसे अपने पर्स में रख लें. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 13, 2024, 05:14 PM IST
  • वास्तु शास्त्र में मोर पंख का विशेष महत्व
  • परेशानियों को खत्म करता है मोर पंख
मोरपंख के इन 5 उपायों से बदल जाएगी आपकी किस्मत! जीवन में चारों ओर दिखेगी खुशियां ही खुशियां

नई दिल्लीः Peacock Feather Vastu Remedies: हिंदू धर्म में मोर पंख को बहुत शुभ और पवित्र माना जाता है. वास्तु शास्त्र में मोर पंख का विशेष महत्व है. मान्यता है कि मोर पंख के कुछ विशेष उपायों को फॉलो कर हम सभी अपने जीवन की तमाम तरह की परेशानियों से मुक्ति पा सकते हैं. ऐसे में आइए जानते हैं मोर पंख से जुड़े कुछ विशेष उपायों के बारे में. 

1. धन प्राप्ति के लिएः धन लाभ के लिए मोर पंख के उपाय को बहुत कारगर माना जाता है. मान्यता है कि मोर पंख के उपायों को फॉलो कर हम सभी आर्थिक परेशानियों से मुक्ति पा सकते हैं. इसके लिए मोर पंख में काला धागा बांधकर उसे अपने पर्स में रख लें. इससे आपको अचानक धन लाभ की प्राप्ति होगी. साथ ही यह आपको होने वाले नुकसान से भी राहत दिलाएगा. 

2. बुरे सपनों से बचने के लिएः अगर रात में सोते समय आपको भी बुरे सपने आ रहे हैं, तो इससे बचने के लिए आप मोर पंख को बेड पर अपने तकिये के नीचे रखकर सोएं. मान्यता है कि इससे बुरे सपनों से मुक्ति मिलती है. 

3. घर में मंदिरों और पितृों की तस्वीर की सफाई के लिए हमेशा मोर पंख का ही इस्तेमाल करें. इससे पितृों का आशीर्वाद मिलेगा. लिहाजा आपके जीवन की हर परेशानियां धीरे-धीरे समाप्त हो जाएंगी और कर्ज से भी मुक्ति मिलेगा. 

4. दांपत्य जीवन में खुशियांः दांपत्य जीवन में खुशियां लाने के लिए अपने बेडरूम में मोर पंख जरूर रखें. इससे आपके और आपके जीवन साथी के बीच प्यार बढ़ेगा और दांपत्य जीवन में खुशियां आएंगी. 

5. राहु को खुश करने के लिएः कुंडली में राहु की स्थिति बेहतर करने के लिए लंबे मोर पंख की डंडियों पर एक सुपारी अर्पित करें उस पर गंगाजल का छिड़काव करें. इस दौरान रां राहवे नम: मंत्र का 21 बार जाप करें. मान्यता है कि इस उपाय से कुंडली से राहु दोष दूर होता है और जीवन में शुभ परिणाम मिलने शुरू हो जाते हैं. 

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

ये भी पढ़ेंः Mulank 5: कैसे होते हैं मूलांक 5 वाले लोग? इनमें होती हैं ये 3 कमियां

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़