Mulank 5: कैसे होते हैं मूलांक 5 वाले लोग? इनमें होती हैं ये 3 कमियां

 Numerology Mulank 5: अंक ज्योतिष में 1 से 9 तक मूलांक होते हैं. मूलांक 5 वाले लोग बुद्धि से तेज होते हैं. ये अपने आसपास के लोगों को भी मुसीबतों से बचा लेते हैं. इनकी अच्छी बात ये है कि ये रिश्ते निभाने में भरोसा करते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 13, 2024, 03:42 PM IST
  • जिद्दी होते हैं मूलांक 5 के लोग
  • कई बार बिना बात भड़क जाते हैं
Mulank 5: कैसे होते हैं मूलांक 5 वाले लोग? इनमें होती हैं ये 3 कमियां

नई दिल्ली: Numerology Mulank 5: अंक ज्योतिष में मूलांक का महत्व होता है. 1 से 9 तक के मूलांक में ये पता चल जाता है कि किसका स्वभाव कैसा होता है, भविष्य कैसा होता है. मूलांक 5 वाले लोग किस्मत के धनी होते हैं. आइए, जानते हैं कि मूलांक 5 वाले लोगों का व्यक्तित्व कैसा होता है?

मूलांक 5 वाले लोगों की जन्म तारीख
जो लोग किसी भी महीने की 5, 14 और 23 तारीख को जन्मे होते हैं, उनका मूलांक 5 होता है. अंक ज्योतिष में 1 से 9 तक मूलांक होते हैं. 

बुद्धिमान होते हैं ये लोग
मूलांक 5 वाले लोग बुद्धिमान होते हैं. ये अपनी बुद्धि के बल पर हर गुत्थी सुलझा लेने की क्षमता रखते हैं. मूलांक 5 वाले लोगों की बुद्धि इतनी कुशाग्र होती है कि ये अपने आसपास वाले लोगों को भी दिक्कतों से बाहर निकालकर ले आते हैं. ये रिश्ते निभाने में विश्वास रखते हैं. हरसंभव प्रयास करके ये अपनों को मनाने में विश्वास रखते हैं

जोखिम उठा लेते हैं इस मूलांक के लोग
मूलांक 5 वाले लोग जोखिम उठाने से नहीं डरते. ये हर हालात के लिए तैयार रहते हैं. मूलांक 5 वाले लोगों की खास बात ये होती है कि ये अच्छा कर्म करने के लिए आतुर रहते हैं. दूसरों की मदद करने में आगे रहते हैं.

मूलांक 5 वाले लोगों की 3 कमियां
जिद्दी: मूलांक वाले लोग जिद्दी होते हैं. इन्हें कुछ पाना होता है, तो उसके लिए रास्ते की परवाह नहीं करते. इन्हें कोई समझाता है तो भी नहीं मानते, सिर्फ अपने मन ही करते हैं.
अति आत्मविश्वास: आत्मविश्वास होना अच्छी बात है. लेकिन अति आत्मविश्वास का होना काफी घातक साबित हो सकता है. मूलांक 5 वाले लोगों की ये बड़ी कमी है.
गुस्सैल: मूलांक 5 वाले लोगों की नाक पर गुस्सा बैठा रहता है. इन्हें छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा आ जाता है. ये कई बार बिना बात के भी भड़क जाते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Raksha Bandhan 2024: क्या होता है भद्रा काल, जानें इस समय क्यों नहीं बांधनी चाहिए राखी?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़