Shukra Gochar 2023: शुक्र का मीन राशि में गोचर, 15 फरवरी के बाद इन 5 राशियों पर बरसेगी दौलत

Shukra Gochar 2023: शुक्र ग्रह दो राशियों वृष और तुला के स्वामी हैं. यह किसी के जीवन में प्रेम, विवाह और बच्चों के लिए एक महत्वपूर्ण ग्रह माना जाता है. इसके अलावा शुक्र भौतिक सुख, वैभव और विलासिता का कारक भी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 7, 2023, 10:12 AM IST
  • शुक्र ग्रह का मीन राशि में गोचर
  • इन राशियों को होगा अपार धन लाभ
Shukra Gochar 2023: शुक्र का मीन राशि में गोचर, 15 फरवरी के बाद इन 5 राशियों पर बरसेगी दौलत

Shukra Gochar 2023 ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों और नक्षत्रों के लिहाज से फरवरी का महीना काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है. इस महीने कई ग्रह अपनी राशि परिवर्तन करेंगे. प्रेम, सौंदर्य, विलासिता और ऐश्वर्य के कारक शुक्र ग्रह अपनी राशि बदलने वाले हैं. शुक्र 15 फरवरी को मीन राशि में गोचर करने जा रहा है. शुक्र के मीन राशि में गोचर करने से की राशियों पर धन-दौलत की बरसात होने वाली है.

शुक्र ग्रह बुधवार, 15 फरवरी 2023 को शाम 7 बजकर 43 मिनट पर मीन राशि में प्रवेश करेंगे. इस राशि में शुक्र 12 मार्च तक रहेंगे और बाद में मेष राशि में गोचर करेंगे. 25 दिनों तक शुक्र का मीन राशि में गोचर 5 राशियों को अपार धन-धान्य प्रदान करेगा. आइए जानते हैं कि यह गोचर किन राशियों के लिए लाभकारी साबित होने वाला है.

इन राशियों की चमकेगी किस्मत
कर्क राशि
शुक्र के गोचर से कर्क राशि के जातकों को भाग्य का भरपूर सहयोग मिलेगा. लंबे समय से चलरही परेशानियां आपका पीछा छोड़ देंगी. कार्यक्षेत्र में आपको सफलता मिलेगी और कोई बड़ा अवसर भी आपके दरवाजे पर दस्तक देगा. आपका झुकाव धार्मिक कार्यों के प्रति अधिक होगा और आपको अपने परिवार का पूरा सहयोग प्राप्त होगा.

सिंह राशि
शुक्र का मीन राशि में गोचर सिंह राशि वालों के लिए काफी लाभदायक रहेगा. इस अवधि के दौरान अपेक्षा से अधिक धन लाभ होगा. आपके द्वारा किया गया निवेश भी इस अवधि में आपको जबरदस्त मुनाफ़ा देगा. इससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. धार्मिक कार्यों में आपका अधिक मन लगेगा. हालांकि स्वास्थ्य पर आपको अधिक ध्यान देना होगा.

कन्या राशि
इस गोचर से कन्या राशि के जातकों के वैवाहिक जीवन में प्रेम और सकारात्मकता का भरपूर संचार होगा. जीवनसाथी के साथ अच्छे संबंध स्थापित करने में सफलता मिलेगी. लंबे समय से आपकी पीठ से जुड़ी हुई परेशानियां भी दूर होंगी. कन्या राशि के जातकों को करियर में प्रमोशन मिलेगा. इस अवधि में स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा.

वृश्चिक राशि
शुक्र ग्रह के गोचर से वृश्चिक राशि के जातकों का आपने पार्टनर के साथ संबंध सुखद बनेंगे. जो जातक अविवाहित हैं उनके जीवन में कोई खास व्यक्ति आएगा और उनके साथ आपके संबंध भी प्रगाढ़ होंगे. यदि आप पहले से ही किसी के साथ रिलेशनशिप में हैं तो इस समय में अच्छी प्रगति देखने को मिलेगी. आपकी शादी हो सकती है. हालांकि प्रेम विवाह होने की संभावना बहुत अधिक है.

मीन राशि 
शुक्र के इस गोचर से मीन राशि के जातक अपने जीवन में बड़ा बदलाव महसूस करेंगे. इस दौरान लोग आपके प्रभावित होंगे और इस अनुकूल अवधि में आपकी कोई लंबे समय से चली आ रही स्वास्थ्य समस्या दूर हो जाएगी. आपके प्रेम और वैवाहिक जीवन पर नजर डालें तो पार्टनर के साथ रिश्ते बेहतर रहेंगे. इस अवधि में आप अपने पार्टनर के साथ किसी पर्वतीय क्षेत्र की यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Tuesday Remedy: मंगलवार को करें ये अचूक उपाय, धन और वैभव में होगी वृद्धि

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़