Somwar Ke Upay: इन चीजों का करें दान, जीवन के हर संकट होंगे दूर- मां लक्ष्मी दौड़कर आएंगी घर

Somwar Ke Upay: सोमवार का दिन भगवान शिव का दिन माना जाता है. सोमवार के दिन इन चीजों का दान करने से आर्थिक तंगी दूर होती है. वहीं घर में धन की देवी का आगमन होता है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 19, 2024, 12:43 AM IST
  • सोमवार के दिन इन चीजों का करें दान
  • धन की देवी करेंगी सारी मुश्किलें दूर
 Somwar Ke Upay: इन चीजों का करें दान, जीवन के हर संकट होंगे दूर- मां लक्ष्मी दौड़कर आएंगी घर

नई दिल्ली Somwar Ke Upay: सोमवार का दिन भगवान भोलेनाथ का दिन माना जाता है. हिंदू धर्म में सोमवार के दिन भगवान शिव की पूजा की जाती है. भोलेनाथ की पूजा करने से जीवन के सारे कष्ट दूर हो जाते हैं. सोमवार के दिन कुछ चीजों का दान करने से भोलेनाथ के साथ मां लक्ष्मी भी प्रसन्न होती हैं. मां लक्ष्मी और भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए सोमवार के दिन किन चीजों का दान करना चाहिए. 

सफेद चीजों का दान 
सोमवार के दिन सफेद चीजों का दान करना बेहद शुभ माना जाता है. सफेद चीज का दान करने से मां लक्ष्मी और भोलेनाथ प्रसन्न होते हैं. सोमवार के दिन जरुरतमंद लोगों को चीज जैसे सफेद कपड़े, दूध और दही जैसी चीजे दान करनी चाहिए. मां लक्ष्मी, भगवान शिव के साथ चंद्रदेव का भी आशीर्वाद मिलेगा. 

अन्न का दान 
अन्न का दान सबसे बड़ा दान माना जाता है. सोमवार के दिन आप अन्न का दान कर सकते हैं. चावल की खीर मां लक्ष्मी को अधिक प्रिय है ऐसे में सोमवार के दिन चावल की खीर का दान कर सकते हैं. 

रुद्राक्ष का दान
रुद्राक्ष भोलेनाथ को बेहद प्रिय है. ऐसे में सोमवार के दिन रुद्राक्ष का दान करना बेहद फलदायी होता है. रुद्राक्ष का दान करने से जीवन के सारे संकट दूर हो जाते हैं. 

दूध का दान
सोमवार के दिन दूध का दान करना बेहद शुभ माना जाता है. जरुरतमंद लोगों को दूध देने से जीवन के सारे दुख दूर हो जाते हैं. आप दूध से बनी चीजों का भी दान कर सकते हैं. जैसे दही, घी, मिठाई आदि. 

काले तिल और कच्चे चावल 
सोमवार की शाम को कच्चे चावल और काले तिल का दान करना चाहिए. काले तिल और चावल का दान करने से आर्थिक तंगी दूर होती है. काले तिल का दान करने से शनि दोष भी दूर होता है. 

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.  

इसे भी पढ़ें: सावन के आखिरी सोमवार को होगी हर मनोकामना पूरी, बस शिवलिंग के आगे बजाएं 3 बार ताली 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़