Swapna Shastra: यदि आपने भी देखे हैं ऐसे 5 सपने...तो टूट पड़ेगा मुसीबतों का पहाड़

सपने में खिलता हुआ गुलाब देखना अशुभ है. यदि आपको ऐसा सपना आता है, तो जरूर आपको कोई गंभीर बीमारी होने वाली है. बीमारी इतनी खतरनाक हो सकती है कि आपकी मौत भी हो जाए. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 7, 2023, 07:03 AM IST
  • सपने में खुद को बच्चा देखना भी अशुभ होता है
  • मांस खाते देखना भी अशुभ माना जाता है
Swapna Shastra: यदि आपने भी देखे हैं ऐसे 5 सपने...तो टूट पड़ेगा मुसीबतों का पहाड़

नई दिल्ली: स्वप्न शास्त्र (Swapna Shastra) में हर तरह के ख्वाब का जिक्र है. ये आपके हर ख्वाब के बारे में बता देता है कि शुभ या अशुभ. इसलिए जरूरी है कि आप अपने सपनों को याद रखें और उनका अर्थ खोजें. ताकि होने वाली घटना का पहले ही आपको अंदेशा हो जाए. आइए आज हम आपको ऐसे 5 सपनों के बारे में बताते हैं, जिन्हें देखने से आपके साथ बुरा हो सकता है.

खुद को बच्चा या वृद्ध देखना
यदि आपने सपने में खुद को ही बालक या वृद्ध के रूप में देखा है, तो यह बिल्कुल भी शुभ नहीं है. मुमकिन है कि आपको मुसीबतें घेरने वाली हैं. आपकी सुख-समृद्धि को किसी की नजर लग गई है और उस पर आंच मंडरा रही है.

पत्नी का किडनैप होते देखना
यदि आपने अपने सपने में पत्नी को किडनैप होते देखा है, तो यह एक अशुभ संकेत है. आपके घर में भीषण युद्ध छिड़ने वाला है. सारे घर का माहौल बिगड़ जाएगा और सिर्फ अशांति ही रहेगी. लिहाजा, पत्नी का अपहरण होते देखना अच्छा सपना नहीं है.

अनाज में मिट्टी डालने का सपना
सपने में गेहूं, चावल, दाल या किसी अनाज में से मिट्टी निकालते हुए देखना भी शुभ नहीं है. वहीं, मिट्टी को अनाज में डालते हुए देखना अशुभ माना जाता है. इससे आपके जीवन में चारों तरफ से संकट आ सकते हैं. आजीविका पर भी असर पड़ सकता है.

खुद को मांस खाते देखना
यदि आप सपने में खुद को मांस खाते हुए देख रहे हैं तो यह अशुभ है. इसके अलावा आप मांस खरीदने का सपना भी देखते हैं, तो समझ लें कि आपको बिजनेस में बड़ा घाटा होगा. आप नौकरी करते हैं तो वहां भी भी दिक्कत आ सकती है.

सपने में खिलता गुलाब देखना
अगर आपने सपने में गुलाब के फूल को खिलता हुआ देखा है, तो यह अशुभ है. गुलाब को खाने का सपना भी अशुभ ही होता है. ऐसे सपने किसी गंभीर बीमारी की ओर इशारा कर रहे हैं. उस बीमारी के चलते आपकी आपकी मृत्यु भी हो सकती है.

 

ये भी पढ़ें- ऐसे जलाएं दीपक, शनि और राहु बाल भी बांका नहीं कर पाएंगे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़