ऐसे जलाएं दीपक, शनि और राहु बाल भी बांका नहीं कर पाएंगे

Jyotish Tips: रोज सुबह-शाम दीपक जलाने से राहु का बुरा प्रभाव आप पर बिलकुल नहीं पड़ेगा. वहीं, शनिवार को दीपक जलाकर आप शनि के प्रकोप से बच सकते हैं. 

Written by - Dr. Anish Vyas | Last Updated : Sep 7, 2023, 06:47 AM IST
  • बुधवार के दिन भगवान गणेश के सामने तीन मुख का दीपक जलाएं
  • मां लक्ष्मी के सामने सात मुखी दीपक जलाएं
ऐसे जलाएं दीपक, शनि और राहु बाल भी बांका नहीं कर पाएंगे

नई दिल्ली: शास्त्रों में देवी देवताओं की पूजा करते समय दीपक जलाने के लिए कहा गया है. यदि निरंतर ऐसा किया जाए तो देवी-देवता प्रसन्न रहेंगे और बाधा नहीं आएगी. वहीं, ज्योतिष शास्त्र में प्रतिदिन दीपक जलाने के महत्व बताए गए हैं. आज हम आपको दीपक से जुड़े ऐसे उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें करके आप अपनी किस्मत बदल सकते हैं.

शनि और राहु प्रकोप से बचेंगे
ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि राहु-केतु के दोष से मुक्ति के लिए सुबह-शाम अलसी के तेल का दीपक जलाना जरूरी है. जबकि शनिवार को शनि मंदिर में सरसों के तेल का दीपक जलाने से भी शनि प्रकोप से मुक्ति मिल जाती है.

कोसों दूर भाग जाएगा डर
यदि आपका मन विचलित रहता है, कोई अंजान डर हमेशा आपका पीछा करता है, तो सोमवार और शनिवार को भैरव मंदिर में सरसों के तेल का दीपक जलाइए. ऐसा करने से न सिर्फ आपका डर भाग जाएगा बल्कि आपके दुश्मनों की चाल आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएगी. 

समाज में बढ़ेगा मान-सम्मान
समाज में मान सम्मान बढ़ाने के लिए रोज सुबह सूर्य देव को जल का अर्ध्य देना चाहिए. देसी घी दीपक में डालकर आरती करनी चाहिए. इस उपाय से न सिर्फ सम्मान बढेगा, बल्कि सूर्य देव रुके कार्यों को गति देंगे.

रुका हुआ धन मिल जाएगा
 मां लक्ष्मी के सामने सात मुखी यानी सात बत्तियों वाला दीपक जलाने से आर्थिक तंगी दूर हो जाएगी. साथ ही रुका हुआ धन भी आसानी से मिल जाएगा. मां सरस्वती के सामने दो बत्तियों वाला दीपक जलाने से बुद्धि तेज होती है.

इस उपाय से आमदनी बढ़ेगी
बुधवार के दिन भगवान गणेश के सामने तीन मुख का देसी घी का दीपक जलाएं. उनको दूर्वा घास चढ़ाना चाहिए. इससे आमदनी बढ़ेगी और आय के नए स्त्रोत खुलेंगे.

 

ये भी पढ़ें- अगर आपकी पत्नी में भी हैं ये गुण...तो आप हैं दुनिया के सबसे भाग्यशाली पति

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़