Today's Horoscope: निर्जला एकादशी पर किसकी चमकेगी किस्मत और किसे झेलना पड़ेगा नुकसान, जानें अपना आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: आज मंगलवार 18 जून का दिन बजरंग बली का दिन है. साथ ही आज निर्जला एकादशी का भी व्रत रखा जा रहा है. बजरंग बली की कृपा से आज का दिन कुछ राशियों के लिए विशेष लाभ लेकर आने वाला है. इसके अलावा कुछ राशियों को कई तरह की परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 18, 2024, 07:53 AM IST
  • आज मनाई जा रही है निर्जला एकादशी
  • हिंदू धर्म में राशिफल का है विशेष महत्व
Today's Horoscope: निर्जला एकादशी पर किसकी चमकेगी किस्मत और किसे झेलना पड़ेगा नुकसान, जानें अपना आज का राशिफल

नई दिल्लीः Aaj Ka Rashifal: आज मंगलवार 18 जून का दिन बजरंग बली का दिन है. साथ ही आज निर्जला एकादशी का भी व्रत रखा जा रहा है. बजरंग बली की कृपा से आज का दिन कुछ राशियों के लिए विशेष लाभ लेकर आने वाला है. इसके अलावा कुछ राशियों को कई तरह की परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है. बहरहाल, आइए एक नजर इस बात पर डालते हैं कि आज का दिन किन राशियों के लिए कैसा परिणाम लेकर आया है. 

मेष राशि
आज का दिन इस राशि के जातकों के लिए बेहद खास होने वाला है. आज आपको किसी से भी उलझने से बचना है. अपने कार्यों को लेकर किसी भी तरह का आलस्य न दिखाएं. बिजनेस के क्षेत्र से जुड़े लोगों को सरकारी अधिकारी से विवाद का सामना करना पड़ सकता है. इसलिए कोई भी काम ठंडे दिमाग से करें. स्वास्थ्य की दृष्टि से छाति में जलन, एसिडिटी की समस्या को लेकर अलर्ट रहना होगा. परिवार के लोगों के साथ मिलकर सुंदरकांड का पाठ करना आपके व पूरे परिवार के लिए लाभकारी रहेगा.

वृषभ राशि
आज का दिन आपके लिए विशेष सतर्कता वाला दिन है. अपने आसपास के लोगों पर अपनी पैनी नजरें बनाए रखें. हो सकता है कि वे आपके साथ कोई छल कर दें. आज के दिन कारोबार में नए प्रयोग आपके लिए हितकारी साबित हो सकता है. शरीर में थकान व बेचैनी जैसी स्थिति रह सकती है. इससे परेशान होने की जरूरत नहीं है. इसके बजाय प्राणायाम करें लाभ होगा. 

मिथुन राशि
इस राशि के जातकों कों आज के दिन कुछ बातों का ख्याल रखना होगा. उन्हें अपने जीवन में बनाए गए नियमों को सख्ती के साथ पालन करना होगा. जो महिलाएं बिजनेस करने को लेकर इच्छुक हैं, उन्हें आज के दिन व्यापार से संबंधित ऑनलाइन शिक्षा लेनी चाहिए ऐसा करना लाभकारी होगा. 

कर्क राशि
आज का दिन आपके लिए थोड़ा कठिनाइयों से भरा हो सकता है. कार्यस्थल पर आपके बॉस की नाराजगी आपके प्रति बढ़ सकती है. लिहाजा अपने कार्य पर विशेष ध्यान दें. बिजनेस से जुड़े लोगों को बड़े क्लाइंट के साथ विवाद करने से बचना चाहिए, खासकर जिनसे पुराने संबंध हो. खान-पान का व्यापार करने वालों को लाभ होगा. हे

सिंह राशि
आज का दिन आपके लिए विशेष होने वाला है. अगर आप अपने रुके हुए कार्यों को आज दोबारा शुरू करते हैं, तो उसमें आपको निश्चित रूप से सफलता मिलेगी. प्राइवेट सेक्टर से जुड़े लोगों के कार्य में अधिकता रहेगी, तो वहीं दूसरी ओर शिक्षा और सरकारी विभाग से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन लाभदायक रहने वाला है. बिजनेस पार्टनर के साथ सही तालमेल रखते हुए, यह भी ध्यान रखें की दोनों के बीच कोई भी चीजें छिपी न हो, वर्तमान समय में पारदर्शिता के साथ काम करें. 

कन्या राशि
आज का दिन आपके मिलाजुला परिणाम लेकर आने वाला है. आज आप ऑफिस के दोस्तों के साथ घूमने जा सकते हैं. इसके अलावा आप अपने काम को लेकर काफी बिजी रहेंगे. हालांकि, संदेह करने का स्वभाव आपके लिए परेशानियां खड़ी कर सकता है. आपकी व्यावसायिक सफलता आपके परिवार में खुशी का कारण बन सकती है. 

तुला राशि
आज का दिन आपके लिए विशेष फल लेकर आने वाला है. आपको आपके मेहनत के आधार पर तरक्की मिलेगी. अपने आस पास साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखें. अगर आपका पैसा कहीं पर फंस गया है, तो आज उसे पाने का सबसे अच्छा दिन है. आज बच्चों को आपके मार्गदर्शन में कोई विशेष सफलता मिल सकती है. आपको किसी काम में कम मेहनत करने पर भी सफलता हासिल हो जाएगी जिससे आपका मूड अच्छा रहेगा. 

वृश्चिक राशि
आज के दिन आपके काम समय से पूरा होंगे. इसलिए आपके भीतर खुशी का माहौल बना रहेगा. आज के दिन आपके परिवार पर आपका खर्च बढ़ सकता है. साथ ही दूसरों की नजर में आपकी छवि सुधरेगी और आपसी रिश्तों में भी मजबूती आएगी. घर में मेहमानों की आवाजाही से आपके कुछ काम बाधित हो सकते हैं. 

धनु राशि
आज के दिन आपको कष्ट का सामना करना पड़ सकता है. हालांकि, शंकर जी की उपासना से आपको धोरी-बहुत राहत जरूर मिल सकती है. आपके रुके हुए कार्य पूरे होंगे. नए व्यापार को शुरू करने में सावधानी रखें. साथ ही स्वास्थ्य के प्रति विशेष सावधानी रखें. खानपान में किसी भी तरह की लापरवाही आपको परेशान कर सकती है. परिवार में तनाव रहेगा, परस्पर वाद-विवाद या तर्क-वितर्क होने की आशंका है.

मकर राशि
आज के आपको किसी भी कार्य में घर के लोगों का समर्थन हासिल रहेगा. अगर आप एक प्रॉपर्टी डीलर हैं तो आज के दिन आपको अधिक फायदा होगा. आज आप फिजूल की बातों पर बहस करने से बचें, बेहतर होगा की आवश्यकता पड़ने पर ही बात करें मन शांत रहेगा. महिलाएं आज अपने कामों में बिजी रहेगी.

कुंभ राशि
आज ऑफिस का पूरा कार्य आपको खुद संभालना पड़ सकता है. इसके लिए शारीरिक व मानसिक रूप से तैयार रहें. व्यापारियों के लिए ग्राहकों की बढ़ोतरी सौदों में मुनाफा होगा. विद्यार्थियों को आज से जमकर मेहनत करनी होगी. सेहत में खानपान पर विशेष ध्यान दें. साथ ही योग या जिम को भी अपने जीवन में शामिल करें. काम के चलते यदि परिवार को समय नहीं दे पा रहें हैं, तो आज परिवार के लिए कुछ समय निकालना होगा. 

मीन राशि
आज के दिन आप खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे. कार्यस्थल पर अपने साथियों के साथ उचित तालमेल बनाए रखें. बिजनेस को सुचारू रूप से चलाने के लिए आपको किसी एक्सपर्ट की सलाह लेनी पड़ेगी. आज आपका स्वास्थ्य फिट एंड फाइन रहेगा. लवमेट के लिए आज का दिन शानदार रहने वाला है. जीवनसाथी आज आपके भावनाओं की कद्र करेंगे. 

ये भी पढ़ेंः Nirjala Ekadashi 2024: आज या कल, कब रखा जाएगा निर्जला एकादशी व्रत? जानें पारण का समय

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़