Vastu Shastra: दिवाली के दिन घर में आए ये जानवर, तो माना जाता है मां लक्ष्मी का रूप, होती है धनवर्षा

 Lizard in House: अगर आपको नए घर में आते ही छिपकली दिखे तो समझ लीजिए कि आपके घर में पितरों का आगमन हुआ है. वो आपको आशीर्वाद देने के लिए आए हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 7, 2023, 08:28 AM IST
  • दिवाली के दिन छिपकली नजर आना शुभ
  • इसे माना जाता है मां लक्ष्मी का प्रतीक
Vastu Shastra: दिवाली के दिन घर में आए ये जानवर, तो माना जाता है मां लक्ष्मी का रूप, होती है धनवर्षा

नई दिल्ली: Lizard in House: अक्सर लोग घर मे छिपकली को आने से भगा देते हैं, यदि वह आ भी जाती है तो उसे भगा देते हैं. खासकर बच्चे छिपकली को देखकर डर जाते हैं. ऐसे में यह जानना जरूरी है कि वास्तु शास्त्र छिपकली के बारे में क्या कहता है. यह शुभ होती है या अशुभ, आइए जानते हैं.

दिवाली के दिन छिपकली आना
माना जाता है कि छिपकली माता लक्ष्मी की ओर संकेत करती है. खासकर यह दिवाली के दिन नजर आती है तो इसे माता लक्ष्मी का आगमन माना जाता है. इस दिन उसे भूलकर भी घर से बाहर न निकालें. माना जाता है कि दिवाली के दिन छिपकली घर में दिखे तो पूरी साल पैसे की कमी नहीं पड़ती.

नए घर में छिपकली दिखना
यदि आपने नया घर बनाया है और उस दिन आपको छिपकली दिखे तो समझ लीजिए कि आपके घर में पितरों का आगमन हुआ है. लेकिन आपके नए घर में मरी हुई छिपकली दिखना अशुभ संकेत है. आपके घर के मुखिया की तबीयत बिगड़ सकती है.  

मंदिर में छिपकली आना
घर के मंदिर में छिपकली दिखना भी शुभ माना जाता है. छिपकली को मां लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है, इसलिए पूजा घर में उसके आने से कोई दिक्कत नहीं होती. यदि पूजा के दौरान छिपकली आती है तो समझ लीजिए कि माता आपसे खुश हैं, आपकी सारी मनोकामनाएं पूर्ण करेंगी.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Vastu Tips: जेब में भूलकर भी न रखें ये 3 चीजें, नहीं तो हो सकते हैं कंगाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़