Vastu Tips: जेब में भूलकर भी न रखें ये 3 चीजें, नहीं तो हो सकते हैं कंगाल

 Pocket Vastu Tips: वास्तु शास्त्र बताता है कि जेब में कुछ ऐसी चीजें नहीं रखनी चाहिए , जो आपकी तरक्की में बाधा बनें. इन्हें रखने से आप नकारात्मक ऊर्जा से भी घिर जाते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 6, 2023, 07:53 AM IST
  • जेब में फटा हुआ पर्स न रखें
  • जेब में दवाइयां न रखें
Vastu Tips: जेब में भूलकर भी न रखें ये 3 चीजें, नहीं तो हो सकते हैं कंगाल

नई दिल्ली: Pocket Vastu Tips: हम अपनी पेंट या शर्ट की जेब में वही चीजें रखते हैं जो हमारे काम की होती हैं. इनमें चाबी, पैसे, आईडी, फोटो या एटीएमए कार्ड शामिल होता है. लेकिन वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) कहता है कि कुछ ऐसी चीजें भी होती हैं, जो भूलकर भी जेब में नहीं रखनी चाहिए. वरना आर्थिक तंगी झेलनी पड़ सकती है. आइए जानते हैं कि कौनसी तस्वीरें जेब में नहीं रखनी चाहिए.

नेगेटिव तस्वीरें
हमें ऐसी तस्वीरे जेब मे बिल्कुल भी नहीं रखनी चाहिए, जो ईर्ष्या या गुस्से का भाव दिखाएं. जरूरी है कि ऐसी तस्वीरों को खुद से दूर रखा जाएमगे, वरना ये आपके आसपास नेगेटिव एनर्जी पैदा करती हैं.

फटा पर्स
अपनी जेब में पर्स तो हर कोई रखता है, लेकिन ध्यान देने योग्य बात ये है कि पर्स कहीं से भी कटा या फटा नहीं होना चाहिए. वरना कंगाली आने में देर नहीं लगती. इसलिए जरूरी है कि बिना फटा हुआ पर्स जेब में रखा जाए.

दवाइयां
जेब में कभी भी दवाइयां न रखें, इन्हें अलग से अपने बैग या किस थैली में लेकर चलें. जेब में दवा रखने नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है, जो आपके लिए कतई सही नहीं है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Vastu Tips: ऑफिस की टेबल पर रखी हैं ये चीजें, तो छोड़ दीजिए तरक्की का ख्वाब देखना

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़