Vastu Tips: बार-बार उबलते दूध का गिरना है अशुभ संकेत, लग सकता है चंद्र दोष, बचने के लिए करें ये उपाय

Vastu Tips: कभी-कभी दूध का उबलकर गिरना एक सामान्य बात है लेकिन अगर अक्सर ऐसा होने लगे तो यह वास्तु दोष का कारण हो सकता है. ऐसा होने पर व्यक्ति को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.  

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Dec 30, 2023, 11:34 AM IST
  • रोज दूध गिरने का क्या है मतलब
  • दूध गिरने से क्या होते हैं नुकसान
Vastu Tips: बार-बार उबलते दूध का गिरना है अशुभ संकेत, लग सकता है चंद्र दोष, बचने के लिए करें ये उपाय

नई दिल्लीः Vastu Tips: कई बार बहुत ध्यान रखने के बाद भी गर्म करने के दौरान दूध बर्तन से उबलकर गिरने लगता है. कई लोग इसे अशुभ संकेत मानते हैं. वास्तु शास्त्र में भी दूध को कई शुभ-अशुभ संकेतों से जोड़ कर देखा जाता है. आइए जानते हैं कि दूध का उबलकर गिरना शुभ संकेत है या अशुभ.

सुख-समृद्धि नहीं आती
दूध का उबलकर कभी-कभी गिरना सामान्य हो सकता है लेकिन अक्सर होना इस बात की तरफ इशारा करता है कि घर में कोई वास्तु दोष है. वास्तु दोष के कारण घर में कभी भी सुख-समृद्धि नहीं आती है और पैसों की तंगी हमेशा बनी रहती है.

दूध का गिरना क्या देता है संकेत
वास्तु शास्त्र में दूध को चंद्रमा का कारक माना गया है. इसलिए उबलते हुए दूध का अचानक से गिरना अशुभ माना गया है. ऐसी मान्यता है कि गैस पर चढ़ा दूध बार-बार गिरने से चंद्र दोष लग सकता है.

घर की शांति होती है भंग
दूध का उबालते समय इसका गिरना अशुभ होता है. माना जाता है कि इससे घर में रहने वालों की शांति भंग होती है और व्यक्ति का गुस्सा बढ़ सकता है. इससे परिवार में झगड़े की स्थिति पैदा हो सकती है. इससे बचने के लिए चंद्र देव और मंगल ग्रह को शांत करने के उपाय करें.

दूध गिरने से क्या होते हैं नुकसान
वास्तु शास्त्र के अनुसार, दूध के गिरने से घर में रह रहे लोगों का मानसिक तनाव बढ़ सकता है. साथ ही आर्थिक संकटों से भी गुजरना पड़ सकता है. इससे बचने के लिए मोती धारण करें और चंद्र देव को जल अर्पित करें. इससे आपको लाभ मिलेगा.

रोज दूध गिरने का क्या है मतलब
दूध उबलते समय गिर जाए तो इसका मतलब होता है कि घर में कोई बीमार पड़ सकता है. इसके अलावा अगर रोज दूध का उबलकर गिर जाता है तो इससे देवी अन्नपूर्णा नाराज होती हैं. ऐसे में देवी मां से क्षमा मांगनी चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

ट्रेंडिंग न्यूज़