R से शुरू होता है जिनका नाम, ईमानदारी उनकी खासियत, लेकिन...

हर किसी को संबोधित करने, पहचानने के लिए उसे नाम की पहचान दी जाती है. हिंदू धर्म में नामकरण संस्कार होता है, जिसमें ब्राह्मण बच्चे का नाम किस अक्षर से रखना चाहिए वह बताते हैं. ऐसे में आज जानिए R (आर) से जिन लोगों का नाम शुरू होता है उनका स्वभाव कैसा होता है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 24, 2022, 06:28 AM IST
  • विश्वासी होते हैं R नाम से शुरू होने वाले जातक
  • अगर पर्स में नहीं टिकते हैं पैसे तो करें ये उपाय
R से शुरू होता है जिनका नाम, ईमानदारी उनकी खासियत, लेकिन...

नई दिल्लीः हर किसी को संबोधित करने, पहचानने के लिए उसे नाम की पहचान दी जाती है. हिंदू धर्म में नामकरण संस्कार होता है, जिसमें ब्राह्मण बच्चे का नाम किस अक्षर से रखना चाहिए वह बताते हैं. ऐसे में आज जानिए R (आर) से जिन लोगों का नाम शुरू होता है उनका स्वभाव कैसा होता है.

विश्वासी होते हैं R नाम से शुरू होने वाले जातक
रोहतक से देवेंद्र खेड़ा पूछते हैं कि अगर किसी जातक का नाम R से शुरू होता है तो उसका स्वभाव कैसा होता है. उसके जीवन पर क्या प्रभाव पड़ता है. इस पर आचार्य विक्रमादित्य बताते हैं कि अगर किसी जातक का नाम R से शुरू होता है तो वो जातक विश्वासी होता है. ईमानदार होता है. ऐसे जातक दूसरे का भरोसा बहुत जल्दी जीतते हैं और लड़ाई-झगड़े से दूर रहने का प्रयास करता है.

ऐसे जातक में जीवन में बहुत तेजी से आगे बढ़ते हैं, क्योंकि कम उम्र में ही अच्छे लोगों का सान्निध्य प्राप्त होता है. मार्गदर्शन मिलता है. लेकिन ऐसा भी देखा गया है कि अगर ऐसा जातक डाउन होता है तो इसके जीवन में बहुत उथल-पुथल मच जाती है और बिखराव की स्थिति में आ जाता है.

पर्स में नहीं टिकते पैसे तो करें ये उपाय
इसी तरह लखनऊ से भरत शर्मा पूछते हैं कि उनके पास पर्स में पैसा ही नहीं टिकता है. अनावश्यक खर्च पर चाह कर नियंत्रण नहीं कर पा रहे हैं. क्या करें. इस पर आचार्य बताते हैं कि खर्च ज्यादा है. पर्स में पैसे नहीं टिकते तो एक उपाय कीजिए. घर में रखा अनाज, भंडार में रखा अनाज धन का प्रतीक है. समृद्धि का प्रतीक है.

आप अपने पर्स में अनाज के भंडार से चावल का 11 साबूत दाना निकालकर उसे हरे कपड़े में रख लें. उसे हमेशा रखा कीजिए. इससे सबसे बड़ा फायदा होगा कि आपके अनावश्यक खर्च रुक जाएंगे और धन का स्रोत बन जाएगा. पर्स में आपके पैसे टिकने लगेंगे. यह उपाय करके देखिए. आप कुछ ही दिन में पहले और वर्तमान में अंतर महसूस करेंगे. 

यह भी पढ़ें: आज का राशिफलः 24 जून शुक्रवार को कैसे रहेगा मेष, वृष, मिथुन समेत सभी राशियों का हाल, जानिए यहां

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़