क्या आपकी भी किस्मत ऐन मौके पर दे जाती है धोखा, ये उपाय देंगे लाभ

अगर आपकी भी किस्मत ऐन मौके पर धोखा दे जाती है तो आपके लिए ये उपाय काफी लाभदायक साबित होंगे. उपाय के बारे में जानें आचार्य विक्रमादित्य से.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 29, 2022, 08:06 AM IST
  • कई बार किस्मत बनाती है बिगड़े काम
  • किस्मत का साथ हो तो काम में नहीं आती कोई रुकावट
क्या आपकी भी किस्मत ऐन मौके पर दे जाती है धोखा, ये उपाय देंगे लाभ

नई दिल्ली. कई लोगों की किस्मत ऐसी होती है कि वह जब भी कोई काम करने जाते हैं उनका काम सफल नहीं होता है. ऐन मौके पर उनका लक साथ नहीं देता है. तो लक को साथ रखने के लिए उपाय बता रहे हैं आचार्य विक्रमादित्य.
 
प्रश्न - रेवाड़ी से सवाई टोकस लिखते हैं कि किस्मत उन्हें ऐन मौके पर धोखा दे देती है. ऐसा मुझे कई बार प्रतीत हो चुका है. क्या करें. कोई उपाय बतायें?
 
उत्तर- भाग्य साथ नहीं दे रहा है. ऐन मौके पर किस्मत धोखा दे देती है. तो यह दोष किस्मत का नहीं है. आपकी कुंडली में स्थिल ग्रहों की वक्री चाल से आपकी जीवन दशा प्रभावित हो रही है. होता यह है कि हम अपनी नाकामियों के लिए, असफलता के लिए किस्मत को दोष ठहराने लगते हैं. देवी देवताओं को भी भला बुरा कहने लगते हैं. जबकि हमें अपने देवी देवताओं के प्रति हमेशा आदर भाव रखना चाहिए.
 
जीवन में समस्या आयी है तो उसके समाधान भी है. मैं आपको बहुत ही सरल उपाय बता रहा हूं. आप रविवार के दिन एक तांबे के सिक्के में पांच छिद्र करवाकर उन सभी में लाल धागा बांध दीजिए. और उसे घर में स्थित मंदिर में रख दीजिए और उसे आत्म भाव से पूजा कीजिए. सायंकाल से पहले उसे वहां से उठाकर उस जगह पर रख दीजिए जहां पर सबसे ज्यादा समय बीताते हैं. यह उपाय आपके ग्रह दोषों को खत्म करन में बहुत मदद करेगा.  
 
प्रश्न- उज्जैन से देवन्द्र प्रसन्ना लिखते कि उनकी बरकत रूक गई है. घर में अनाज विशेषकर चावल बहुत तेजी से खपत हो रही है. ऐसा लगता है कि जैसे घर नकारात्मक उर्जा प्रवेश कर गई है. क्या करें?

 
उत्तर- चावल का संबंध चंद्रमा से है. कुंडली में चंद्रमा की दशा खराब होने से भी ऐसी परिस्थितियां उत्पन्न होती है और घर की बरकत खत्म हो जाती है.  अनाज बहुत तेजी से खपत होती है. और वित्तीय स्थिति कमजोर होने लगती है. घर की महिलाएं अक्सर करती क्या हैं कि प्रतिदिन इस्तेमाल के लिए भी वह भंडार से अनाज निकालती हैं. प्रतिदिन ऐसा किये जाने से भंडार में अपवित्रता आ जाती है. चंद्रमा कुपित हो जाता है.
 
इससे बचने के लिए प्रतिदिन के उपयोग के लिए भंडार से अलग कुछ अनाज रख लें. एक भंडार में कम से कम 11 या 21 किलो अनाज को हमेशा रखें. कुछ दिनों के बाद उस पूरे अनाज को निकाल लें और उसकी जगह नये अनाज रख दें. इसका सकारात्मक प्रभाव यह पड़ेगा कि आपको अनाज की खपत का अनुमान लग जायेगा. और आपके समक्ष ऐसी परिस्थितियां उत्पन्न नहीं होगी. भंडार सुरक्षित होते ही चंद्रमा अपने आप सही हो जायेगा.

यह भी पढ़ें: अखंड सौभाग्य के लिए रखा जाता है वट सावित्री व्रत, जानें इसका महत्व

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़