खलिस्तानी आतंकियों का हथियार सप्लायर हापुड़ से गिरफ्तार

सप्लाई का आरोपी जावेद मेरठ के किठौर का रहने वाला है. पुलिस जावेद से और जानकारियां लेने में जुटी है. यूपी एटीएस के मुताबिक, जावेद असलहा सप्लाई करने में मामले में पंजाब पुलिस का वांछित अभियुक्त है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 7, 2020, 09:54 PM IST
    • यूपी एटीएस की टीम ने जावेद की गिरफ्तारी की जानकारी पंजाब पुलिस को दी है
    • पंजाब पुलिस ने कुछ खालिस्तानी आतंकियों को पकड़ा था, जिनसे हथियार सप्लाई के तौर पर जावेद को लेकर इनपुट मिला था
खलिस्तानी आतंकियों का हथियार सप्लायर हापुड़ से गिरफ्तार

हापुड़ः उत्तर प्रदेश की ATS (एंटी टेररिस्ट स्क्वाड) ने खालिस्तानी आतंकियों की एक महत्वपूर्ण कड़ी तोड़ दी है. रविवार को UP ATS ने खालिस्तानी आतंकियों को अवैध हथियार सप्लाई करने वाले सप्लायर को गिरफ्तार किया है. इसकी पहचान जावेद के तौर पर हुई है.

जानकारी के मुताबिक जावेद को हापुड़ से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस जावेज से पूछताछ कर रही है. जावेद की गिरफ्तारी फिर से सिर उठा रही खलिस्तानी मंसूबे की नाकामी में एक बड़ी सफलता है. 

मेरठ का रहने वाला है जावेद
सप्लाई का आरोपी जावेद मेरठ के किठौर का रहने वाला है. पुलिस जावेद से और जानकारियां लेने में जुटी है. यूपी एटीएस के मुताबिक, जावेद असलहा सप्लाई करने में मामले में पंजाब पुलिस का वांछित अभियुक्त है. ध्यान देने वाली बात है कि खालिस्तान मूवमेंट का पश्चिमी उत्तर प्रदेश से पहले भी नाता रहा है.

यहां से इससे जुड़े कई आतंकी पहले भी पकड़े गए हैं. वहीं पंजाब पुलिस को इस शख्स की काफी दिनों से तलाश थी.

मार्बल गोदाम में छिप गया था जावेद
पुलिस ने लंबी कार्रवाई के बाद जावेद को काबू किया. दरअसल पंजाब पुलिस ने कुछ खालिस्तानी आतंकियों को पकड़ा था, जिनसे हथियार सप्लाई के तौर पर जावेद को लेकर इनपुट मिला था. यूपी एटीएस इस बाबत छानबीन करते हुए हापुड़ के देहात क्षेत्र स्थिति गढ़ रोड पहुंची थी. पुलिस से बच रहा जावेद एक मार्बल गोदाम में जाकर छिप गया था. हालांकि पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने मेरठ में भी छापेमारी की है. 

कई बार हथियार सप्लाई कर चुका है
यूपी एटीएस की टीम ने जावेद की गिरफ्तारी की जानकारी पंजाब पुलिस को दी है. जल्द ही पंजाब पुलिस की एक टीम लखनऊ पहुंचकर जावेद को ले जाएगी. दरअसल यूपी एटीएस को स्टेट स्पेशल सेल अमृतसर ने इनपुट दिया था जिसके आधार पर यह गिरफ्तारी हुई है. एटीएस के सूत्र बताते हैं कि जावेद अमृतसर (पंजाब) के कई आरोपियों को करीब 35-40 अवैध हथियार सप्लाई कर चुका है.

दिल्ली दंगे: पुलिस ने दाखिल की अकबरी बेगम हत्या केस की चार्जशीट

स्वर्ण मंदिर में लगे थे खलिस्तान समर्थित नारे
शनिवार को स्वर्णमंदिर में खलिस्तान के समर्थन में नारे लगे थे. इस वक्त ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी के दिन चल रहे हैं जो कि 8 जून तक जारी रहेंगे. 36 साल पूरे होने के बाद एक बार फिर खलिस्तान चर्चा में है. ऐसे में जावेद की गिरफ्तारी ने आतंकियों की साजिश को कमजोर करने में महत्वपूर्ण है. 

अनामिका शुक्लाः आधी हकीकत, आधा फसाना बनी 'धोखेबाजी' की एक करोड़ी गुरू की पूरी कहानी

 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़