Varun Gandhi: कांग्रेस के इस नेता ने वरुण को दिया पार्टी में शामिल होने का ऑफर!

Varun Gandhi Congress Offer: कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने वरुण गांधी को कांग्रेस में शामिल होने का ऑफर दिया है. भाजपा ने वरुण गांधी की पीलीभीत से टिकट काट दी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 26, 2024, 02:37 PM IST
  • पीलीभीत से सांसद हैं वरुण गांधी
  • भाजपा ने इस बार काटा टिकट
Varun Gandhi: कांग्रेस के इस नेता ने वरुण को दिया पार्टी में शामिल होने का ऑफर!

नई दिल्ली: Varun Gandhi Congress Offer: भाजपा ने पीलीभीत से वर्तमान सांसद वरुण गांधी की टिकट काट दी है. यहां पर कांग्रेस से आए यूपी सरकार में मंत्री जितिन प्रसाद को चुनावी समर में उतारा गया है. हालांकि, वरुण गांधी की मां मेनका को सुल्तानपुर से टिकट मिल गया है. ऐसे में वरुण आगे क्या करेंगे, इसका हर कोई इंतजार कर रहे हैं. उन्हें पहले सपा से ऑफर मिल चुका है. अब कांग्रेस ने भी वरुण गांधी को पार्टी में आने का ऑफर दिया है. 

अधीर रंजन ने दिया ऑफर
कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने वरुण गांधी को कांग्रेस में शामिल होने का ऑफर दिया है. उन्होंने कहा कि वरुण गांधी की टिकट इसलिए काटी गई, क्योंकि उनका गांधी परिवार से संबंध है. वरुण गांधी को कांग्रेस में शामिल होना चाहिए. यदि वे कांग्रेस में शामिल होते हैं तो हमें खुशी होगी. वरुण कद्दावर और काबिल नेता हैं.

नामांकन पत्र के 4 सेट मंगवाए थे
वरुण गांधी ने अपने निजी सचिव से कहकर नामांकन पत्र के 4 सेट मंगवाए थे. यह उन्होंने टिकट मिलने से पहले किया था. तब उनके निजी सचिव ने कहा था कि वरुण को टिकट मिलने का पूरा भरोसा है. हालांकि, बाद में टिकट नहीं मिला. 

सपा भी ऑफर दे चुकी 
वरुण गांधी को कांग्रेस से पहले सपा भी ऑफर दे चुकी है. पीलीभीत से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी भगवत सरन गंगवार ने हाल ही में कहा था कि यदि वरुण सपा में शामिल होकर चुनाव लड़ते हैं तो मैं उनके लिए नाम वापस ले लूंगा. वरुण के निर्दलीय चुनाव लड़ने की चर्चा भी है. 

गांधी परिवार से क्या रिश्ता?
गौरतलब है कि वरुण गांधी पूर्व पीएम इंदिरा गांधी के छोटे बेटे संजय गांधी के बेटे हैं. संजय गांधी की मौत के बाद वरुण की मां मेनका और दादी इंदिरा में मतभेद हो गए थे. तब मेनका ने गांधी परिवार से नाता तोड़ लिया था. इसके बाद उन्होंने 1984 में अमेठी से अपने जेठ राजीव गांधी के खिलाफ भी चुनाव लड़ा था. हालांकि, वे हार गई थीं. 

ये भी पढ़ें- Varun Gandhi: टिकट तो कट गई, अब क्या करेंगे वरुण गांधी?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़