Bengal Election 2021: 9 बजे तक बंगाल में 13% और असम में 10% पड़े वोट

नंदीग्राम से BJP के उम्मीदवार शुवेंदु अधिकारी गुरुवार सुबह ही वोट डालने पहुंचे. पोलिंग बूथ नंबर 76 पर शुभेंदु अधिकारी मोटरसाइकिल से वोट डालने पहुंचे. BJP नेता ने सुबह करीब पौने आठ बजे अपना मतदान किया

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 1, 2021, 09:39 PM IST
  • पोलिंग बूथ नंबर 76 पर शुभेंदु अधिकारी मोटरसाइकिल से वोट डालने पहुंचे
  • पश्चिम मेदिनापुर के केशपुर में मतदान शुरू होने से पहले TMC कार्यकर्ता की हत्या
Bengal Election 2021: 9 बजे तक बंगाल में 13% और असम में 10% पड़े वोट

नई दिल्लीः पश्चिम बंगाल में 30 विधानसभा सीटों पर दूसरे चरण के लिए वोट डालने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. आज हर किसी की नजर बंगाल की नंदीग्राम सीट पर है क्योंकि यहां तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी और भाजपा समर्थक शुभेन्दु अधिकारी के बीच महामुकाबला है. चुनाव आयोग के मुताबिक, सुबह 9 बजे तक बंगाल में 13.14% और असम में 10.51% वोट पड़ चुके हैं. 

बाइक से वोट डालने पहुंचे शुवेंदु
इलाके में कड़ी सुरक्षा की व्यवस्था की गई है. इसी बीच, नंदीग्राम से BJP के उम्मीदवार शुवेंदु अधिकारी गुरुवार सुबह ही वोट डालने पहुंचे. पोलिंग बूथ नंबर 76 पर शुभेंदु अधिकारी मोटरसाइकिल से वोट डालने पहुंचे. BJP नेता ने सुबह करीब पौने आठ बजे अपना मतदान किया.

शाम छह बजे तक पड़ेंगे वोट
यहां सुबह सात बजे से वोट डाले जा रहे हैं. पुरुष एवं महिला सहित सभी मतदाता मतदान केंद्रों में पहुंचे हुए हैं. पश्चिम बंगाल की 30 विधानसभा सीटों पर कुल 171 प्रत्याशियों में 152 पुरुष और 19 महिलाएं हैं. आज मतदान का आयोजन दक्षिण 24 परगना, पूर्व मेदिनापुर, पश्चिम मेदिनापुर और बांकुड़ा इन चार जिलों में किया गया है. आज शाम के 6 बजे तक वोट डाले जाएंगे.

केशपुर में TMC कार्यकर्ता की हत्या
पश्चिम मेदिनापुर के केशपुर में मतदान शुरू होने के कुछ घंटे पहले तृणमूल कांग्रेस के एक कार्यकर्ता उत्तम गोलूई की पार्टी कार्यालय के बाहर हत्या कर दी गई. टीएमसी ने भाजपा पर गोलू की हत्या का आरोप लगाया है.

CPF की 700 कंपनियां तैनात
चुनाव आयोग ने कहा है कि 75,94,549 मतदाताओं में 38,80,955 पुरुष और 37,13,508 महिलाएं हैं, जो 10,620 मतदान केंद्रों पर अपना वोट डालने के योग्य हैं. मतदान के लिए एक शांतिपूर्ण और भयमुक्त वातावरण सुनिश्चित करने के लिए केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) की लगभग 700 कंपनियों की तैनाती सभी जिलों में की गई है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़