BJP चुनाव समिति का मंथन जारी, प्रत्याशियों की 5वीं लिस्ट पर लगेगी मुहर!, PM मौजूद

बीजेपी पहली सूची में 195, दूसरी में 72, तीसरी में 9 और चौथी में 15 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है. अब तक  291 प्रत्याशियों के नाम घोषित कर चुकी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 23, 2024, 11:10 PM IST
  • बीजेपी की अहम बैठक जारी.
  • पांचवीं सूची हो सकती है फाइनल.
BJP चुनाव समिति का मंथन जारी, प्रत्याशियों की 5वीं लिस्ट पर लगेगी मुहर!, PM मौजूद

नई दिल्ली. लोकसभा चुनावों के मद्देनजर केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक जारी है. बैठक में प्रत्याशियों की पांचवीं लिस्ट को लेकर मंथन जारी है.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में चल रही इस बैठक में लोकसभा के 150 के लगभग उम्मीदवारों के नामों पर अंतिम मुहर लगाई जा सकती है. 

ये नेता बैठक में हैं मौजूद
इस अहम बैठक में पीएम मोदी, जेपी नड्डा, अमित शाह के अलावा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भूपेंद्र यादव सहित केंद्रीय चुनाव समिति के अन्य सदस्य बैठक में मौजूद हैं. इसके अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा सहित विभिन्न राज्यों के कई अन्य नेता भी पार्टी मुख्यालय में मौजूद हैं.  बैठक में उत्तर प्रदेश, ओडिशा, राजस्थान, हरियाणा, महाराष्ट्र , गुजरात, पश्चिम बंगाल, केरल, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश सहित कई अन्य राज्यों के लगभग 150 उम्मीदवारों के नामों पर अंतिम मुहर लगने की संभावना है.

अमित शाह-नड्डा की बैठक
इससे पहले उम्मीदवारों के नामों पर विचार-विमर्श करने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के आवास पर जेपी नड्डा और अमित शाह की एक महत्वपूर्ण बैठक भी हुई. इसके बाद ये दोनों नेता एक साथ बैठक में शामिल होने के लिए पार्टी मुख्यालय पहुंचे. बता दें कि बीजेपी पहली सूची में 195, दूसरी में 72, तीसरी में 9 और चौथी में 15 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है. अब तक  291 प्रत्याशियों के नाम घोषित कर चुकी है. लेकिन इनमें से उत्तर प्रदेश और बिहार के एक-एक और गुजरात के दो यानी कुल मिलाकर चार उम्मीदवारों ने बाद में चुनाव लड़ने में अपनी असमर्थता जता दी है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़