देश में है मोदी सरकार, एक इंच जमीन पर कब्जा नहीं कर सकता चीन: अमित शाह

केंद्रीय मंत्री ने असम के लखीमपुर में एक रैली में कहा-चीन द्वारा 1962 में किए गए हमले के दौरान जवाहरलाल नेहरू ने असम और अरुणाचल प्रदेश को ‘बाय बाय’ कह दिया था. इन राज्यों की जनता कभी इसे भूल नहीं सकती. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 9, 2024, 11:11 PM IST
  • कांग्रेस पर साधा जमकर निशाना.
  • गिनाई मोदी सरकार की उपलब्धियां.
देश में है मोदी सरकार, एक इंच जमीन पर कब्जा नहीं कर सकता चीन: अमित शाह

लखीमपुर. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को एक चुनावी रैली में दावा कि देश में मोदी सरकार के रहते चीन एक इंच जमीन पर कब्जा नहीं कर सकता. उन्होंने कहा कि जनता कभी नहीं भूल सकती कि पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने 1962 में चीन के हमले के दौरान असम और अरुणाचल प्रदेश को ‘बाय-बाय’ कह दिया था. वहीं बीजेपी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार ने बांग्लादेश से लगती सीमा को सुरक्षित किया और घुसपैठ पर रोक लगाई.

1962 की दिलाई याद
केंद्रीय मंत्री ने असम के लखीमपुर में एक रैली में कहा-चीन द्वारा 1962 में किए गए हमले के दौरान जवाहरलाल नेहरू ने असम और अरुणाचल प्रदेश को ‘बाय बाय’ कह दिया था. इन राज्यों की जनता कभी इसे भूल नहीं सकती. अब बदलाव हुआ है कि नरेंद्र मोदी सरकार में चीन हमारी एक इंच भी जमीन पर कब्जा नहीं कर सकता. डोकलाम में हम मजबूती से 45 दिन तक उनके सामने डट कर खड़े रहे और उन्हें पीछे हटने पर मजबूर किया था.

कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना
विपक्षी दल कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा कि असम की बांग्लादेश से लगती सीमा को पहले ‘घुसपैठ के लिए खुला छोड़ दिया गया था’. तब केंद्र में मोदी सरकार और यहां हिमंत विश्व शर्मा की सरकार आई. अब हम कह सकते हैं कि घुसपैठ रुक गई है. कुछ दिन पहले मैंने राहुल गांधी को यह कहते हुए सुना था कि वह असम की संस्कृति को बचाने के लिए यहां आए हैं. मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि आपने असम के लिए क्या किया? आप की दादीजी के समय से असम के प्रति अन्याय होता रहा है. कई युवाओं ने अपनी जान गवाई है.

हिमंत सरकार की तारीफ
इस दौरान अमित शाह ने यह भी जोर देकर कही कि सशस्त्र बल (विशेष अधिकार) अधिनियम या ‘अफस्पा’ राज्य के 80 प्रतिशत इलाकों से हटा लिया गया है. गत 10 साल में विभिन्न उग्रवादी संगठनों के साथ शांति समझौते हुए हैं और नौ हजार युवाओं ने आत्मसमर्पण किया है. हमने बोडो समझौते पर हस्ताक्षर किए और दो साल के भीतर सभी शर्तें पूरी कर दी गईं. शर्मा की सरकार में गैंडों का शिकार रुक गया, काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में अतिक्रमण करने वालों को हटाया गया और ‘सत्रों’ (वैष्णव मठ) की जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया गया.

यह भी पढ़ेंः CM केजरीवाल की गिरफ्तारी को कोर्ट ने माना वैध, HC ने कहा- ED के पास पर्याप्त सबूत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़