West Bengal की राजनीति में बड़ा उलटफेर, CM ममता के करीबी मंत्री ने दिया इस्तीफा

TMC के कई वरिष्ठ नेता और विधायक CM ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के तानाशाही नेतृत्व से छुटकारा पाना चाहते हैं. इस बीच ममता सरकार को बड़ा झटका लगा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 27, 2020, 04:05 PM IST
  • ममता बनर्जी के करीबी मंत्री शुभेंदु अधिकारी ने दिया इस्तीफा
  • तेज हो रहे बगावत के सुर
West Bengal की राजनीति में बड़ा उलटफेर, CM ममता के करीबी मंत्री ने दिया इस्तीफा

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election 2021) में BJP और TMC के बीच कड़ी टक्कर है. उठापटक का दौर अभी से शुरू हो चुका है. TMC के कई वरिष्ठ नेता और विधायक CM ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के तानाशाही नेतृत्व से छुटकारा पाना चाहते हैं. इस बीच ममता सरकार को बड़ा झटका लगा है.

ममता बनर्जी के करीबी मंत्री शुभेंदु अधिकारी ने दिया इस्तीफा

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खास माने जाने वाले तृणमूल कांग्रेस के ताकतवर नेता शुभेंदु अधिकारी (Shubhendu Adhikari) ने नाराजगी की खबरों के बीच परिवहन मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. इससे तृणमूल कांग्रेस (TMC)  से उनकी बगावत की अटकलों को मजबूती मिली है और ये साफ हो गया है कि बंगाल में ममता बनर्जी का साथ छोड़ने को कई नेता उत्सुक हैं.

क्लिक करें- 28 तारीख को मिलेगी Corona Vaccine? Serum Institute जाएंगे PM मोदी

तेज हो रहे बगावत के सुर

ममता बनर्जी की सरकार के मंत्री पद से त्याग पत्र से एक दिन पहले ही शुभेंदु अधिकारी ने हुगली रिवर ब्रिज कमीशन चेयरमैन पद से इस्तीफा दिया था. हालांकि, अभी तक उन्होंने पार्टी से इस्तीफा नहीं दिया है. कई दिनों से TMC के भीतर कहा जा रहा था कि अधिकारी पार्टी के खिलाफ बगावत कर रहे हैं और अंदर अंदर ही पार्टी को कमजोर कर रहे हैं.

क्लिक करें- Ceasefire Violation करके आतंकियों की घुसपैठ कराने की फिराक में 'आतंकी मुल्क' Pak

BJP में भी शामिल हो सकते हैं शुभेंदु अधिकारी

उल्लेखनीय है कि ममता के सबसे करीबी माने जाने वाले दिग्गज टीएमसी नेता शुभेंदु अधिकारी करीब 30 से 40 सीटों पर अच्छा प्रभाव रखते हैं. राजनीतिक गलियारों में पिछलेल कई दिनों से चर्चा थी कि पूर्वी मिदनापुर जिले से आने वाले शुभेंदु अधिकारी टीएमसी से नाराज चल रहे हैं और ऐसे में वह पार्टी का साथ छोड़कर भाजपा में भी शामिल हो सकते हैं.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़