28 तारीख को मिलेगी Corona Vaccine? Serum Institute जाएंगे PM मोदी

माना जा रहा है कि Corona की वैक्सीन के सम्बंध में कोई बड़ी और शुभ खबर आ सकती है. अनुमान है कि 28 फरवरी को वैक्सीन निर्माण सफल होने की औपचारिक घोषणा कर दी जाए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 27, 2020, 05:50 AM IST
  • तेजी से आगे बढ़ रहा वैक्सीन का काम
  • 28 नवम्बर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Serum Institute जा रहे हैं
28 तारीख को मिलेगी Corona Vaccine? Serum Institute जाएंगे PM मोदी

पुणे: देश में कोरोना कके बढ़ते प्रकोप के बड़ी खुशखबरी आई है. 28 नवम्बर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सीरम इंस्टिट्यूट (Serum Institute) जा रहे हैं और माना जा रहा है कि Corona की वैक्सीन के सम्बंध में कोई बड़ी और शुभ खबर आ सकती है. अनुमान है कि 28 फरवरी को वैक्सीन निर्माण सफल होने की औपचारिक घोषणा कर दी जाए.

पुणे में Serum इंस्टीट्यूट जाएंगे प्रधानमंत्री

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) 28 तारीख को दोपहर के 12.30 मिनट पर पुणे पहुंचेंगे. यहां से प्रधानमंत्री सीरम इंस्टीट्यूट (Serum Institute Of India) जाएंगे और वहां तकरीबन एक घंटे तक रहेंगे. इस दौरान प्रधानमंत्री कोरोना वैक्सीन (Coronavirsu Vaccine) पर तमाम जानकारियां लेंगे.

तेजी से आगे बढ़ रहा वैक्सीन का काम

उल्लेखनीय है कि दुनियाभर के लोग कोविड-19 वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) का इंतजार कर रहे हैं. तमाम देशों में कोविड-19 वैक्सीन का परीक्षण जारी है, भारत में भी कोरोना के टीके का परीक्षण आखिरी चरण में है. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने यह जानकारी 8 राज्यों के सीएम के साथ वर्चुअल मीटिंग में दी थी.

क्लिक करें- Nivar Cyclone: मौसम विभाग का अलर्ट जारी, पुडुचेरी के बाद अब टकराएगा कर्नाटक से

वैक्सीन वितरण पर मंथन जारी

मुख्यमंत्रियों संग बैठक में पीएम मोदी ने कहा था कि वैक्सीन का काम आखिरी चरण में पहुंच चुका है. अभी डोज की मात्रा तय नहीं हुई है और न ही वैक्सीन की कीमत को लेकर कोई जानकारी है. इसी बीच खबर यह भी है कि जल्द कई देशों के राजदूत पुणे में वैक्सीन प्रोग्राम को देखने आ रहे हैं.

वैक्सीन पर काम कर रहा है सीरम इंस्टीट्यूट

गौरतलब है कि सीरम इंस्टीट्यूट (Serum Institute Of India) ने ब्रिटिश कंपनी एस्ट्राजेनेका (AstraZeneca) और ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी (Oxford University) की कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड के साथ साझेदारी की है. इनमें कोविशील्ड के टीके का परीक्षण चल रहा है. एस्ट्राजेनेका और कोविशील्ड बिना किसी शारीरिक दुष्प्रभाव के 90 प्रतिशत तक प्रभावी हो सकती है.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़