Congress Manifesto: घोषणापत्र को मंजूरी देने के लिए CWC की बैठक आज, कई उम्मीदवारों की घोषणा भी संभव

Congress Manifesto Announcement: पार्टी का चुनाव पैनल 18 राज्यों और तीन केंद्र शासित प्रदेशों में पहले चरण के चुनाव के लिए शेष नामों को मंजूरी दे देगा. यह बैठक पहले 15 मार्च को निर्धारित थी, लेकिन शीर्ष नेताओं के भारत जोड़ो न्याय यात्रा में व्यस्त होने के कारण नहीं हो सकी.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Mar 19, 2024, 09:23 AM IST
  • CWC की आम चुनाव से पहले आखिरी बार मंगलवार सुबह बैठक
  • उम्मीदवारों के नाम भी शाम में हो सकते हैं घोषित
Congress Manifesto: घोषणापत्र को मंजूरी देने के लिए CWC की बैठक आज, कई उम्मीदवारों की घोषणा भी संभव

Congress Manifesto Announcement: कांग्रेस कार्य समिति (CWC) कई मुद्दों पर चर्चा व पार्टी के चुनाव घोषणा पत्र को मंजूरी देने के लिए आम चुनाव से पहले आखिरी बार मंगलवार सुबह बैठक करेगी. वहीं, पदाधिकारियों ने कहा कि शाम को केंद्रीय चुनाव समिति द्वारा 19 अप्रैल को होने वाले पहले चरण के चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची को मंजूरी देने की उम्मीद है.

सुबह 10 बजे होने वाली कार्यसमिति की बैठक में पार्टी घोषणापत्र को मंजूरी देने में अपना अधिक समय लगा सकती है. बैठक में पार्टी के पूर्व प्रमुख राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा की सराहना करते हुए एक प्रस्ताव पारित होने की भी उम्मीद है. न्याय यात्रा 14 जनवरी को मणिपुर से शुरू हुई और 17 मार्च को मुंबई में समाप्त हुई.

HT ने समिति के एक सदस्य के हवाले से कहा, 'पार्टी के सामने कई बड़े मुद्दे हैं. लेकिन सीडब्ल्यूसी में सभी विषयों पर चर्चा करना मुश्किल हो सकता है क्योंकि बैठक का प्राथमिक उद्देश्य कांग्रेस के घोषणापत्र को मंजूरी देना है.'

और उम्मीदवारों के नाम होंगे घोषित...
वहीं, उम्मीद है कि पार्टी का चुनाव पैनल 18 राज्यों और तीन केंद्र शासित प्रदेशों में पहले चरण के चुनाव के लिए शेष नामों को मंजूरी दे देगा. यह बैठक पहले 15 मार्च को निर्धारित थी, लेकिन शीर्ष नेताओं के भारत जोड़ो न्याय यात्रा में व्यस्त होने के कारण नहीं हो सकी.

कांग्रेस ने अब तक चुनाव समिति की दो बैठकों में 82 नामों को मंजूरी दे दी है. मंगलवार को इसका फोकस तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, बिहार, महाराष्ट्र, जम्मू-कश्मीर, उत्तर प्रदेश और अन्य स्थानों पर होगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़