दिल्ली चुनाव: रुझानों से AAP उत्साहित, भाजपा के खेमे में निराशा

दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे आज आ रहे हैं. रुझानों से स्पष्ट लग रहा है कि आम आदमी पार्टी को बहुमत मिलना तय है. आम आदमी पार्टी के कार्यालय में कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना शुरू कर दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 11, 2020, 10:09 AM IST
    • रुझानों से AAP उत्साहित
    • भाजपा के खेमे में निराशा
दिल्ली चुनाव: रुझानों से AAP उत्साहित, भाजपा के खेमे में निराशा

दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे आ रहे हैं और आम आदमी पार्टी को रुझानों में बहुमत मिल चुका है. समाचार लिखे जाने तक आम आदमी पार्टी को 46 और भाजपा को 24 सीटों पर बढ़त मिलती दिख रही है. जिस शाहीन बाग में सभी की नजरें टिकी थीं, वहां से AAP के उम्मीदवार अमानतुल्ला खान भाजपा के प्रत्याशी से पीछे चल रहे हैं. दिलचस्पी वाली बात ये है कि भाजपा और आम आदमी पार्टी के में 1 प्रतिशत वोट का भी अंतर नहीं है. इसके बावजूद आम आदमी पार्टी के खेमे में खुशी का माहौल है.

लगातार बदल रही हैं परिस्थितियां

सुबह से जारी मतगणना में लगातार उलटफेर हो रहा है. शुरुआत में जो भाजपा महज 10 सीटों पर आगे दिख रही थी वो अब 25 सीटों पर आगे हो गयी है और रुझानों की परिस्थितियां लगातार बदल रही हैं. भाजपा के दिल्ली के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कार्यकर्ताओं से धैर्य रखने को कहा है.

भाजपा मुख्यालय में लगे पोस्टर

बीजेपी के दिल्ली दफ्तर में पोस्टर लगा है. इस पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की फोटो है और लिखा है- 'विजय से हम अहंकारी नहीं होते और पराजय से हम निराश नहीं होते.' इस पोस्टर को बीजेपी की दिल्ली यूनिट ने ही लगाया है. हालांकि, वोटों की गिनती से पहले बीजेपी नेताओं ने जीत का दावा किया है. 

हनुमान मंदिर गये थे बीजेपी नेता विजय गोयल

गिनती से पहले बीजेपी नेता और राज्यसभा सदस्य विजय गोयल कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर पहुंचे हैं. विजय गोयल ने दावा किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में दिल्ली में बीजेपी की सरकार बनेगी. बीजेपी अपने दम पर बहुमत हासिल करेगी. इसके अलावा मनोज तिवारी ने कहा, 'मैं नर्वस नहीं हूं. मुझे पूरा विश्वास है कि आज का दिन बीजेपी के लिए अच्छा दिन है. 

ये भी पढ़ें- दिल्ली में अबकी बार किसकी सरकार, नतीजों के दिन देखिए: पल-पल का अपडेट

ट्रेंडिंग न्यूज़