आखिर क्यों कांग्रेस के लिए मतदान नहीं कर सका गांधी परिवार? केजरीवाल भी AAP को नहीं दे पाए वोट

Delhi Lok Sabha Chunav Live: कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी व पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार सुबह नई दिल्ली सीट के एक मतदान केंद्र पर वोट डाला. मतदान के बाद राहुल गांधी ने अपनी मां सोनिया गांधी के साथ एक सेल्फी भी ली. वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, उनकी बेटी मिराया वाड्रा, बेटे रेहान राजीव वाड्रा ने भी मतदान किया लेकिन गांधी परिवार इस बार कांग्रेस को वोट नहीं दे पाया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 25, 2024, 12:16 PM IST
  • नई दिल्ली सीट से कांग्रेस नहीं उतारा कैंडिडेट
  • हमने आपसी मतभेद को अलग रखाः प्रियंका गांधी
आखिर क्यों कांग्रेस के लिए मतदान नहीं कर सका गांधी परिवार? केजरीवाल भी AAP को नहीं दे पाए वोट

नई दिल्लीः Delhi Lok Sabha Chunav Live: कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी व पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार सुबह नई दिल्ली सीट के एक मतदान केंद्र पर वोट डाला. मतदान के बाद राहुल गांधी ने अपनी मां सोनिया गांधी के साथ एक सेल्फी भी ली. वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, उनकी बेटी मिराया वाड्रा, बेटे रेहान राजीव वाड्रा ने भी मतदान किया, लेकिन गांधी परिवार इस बार कांग्रेस को वोट नहीं दे पाया.

इसी तरह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने परिवार के साथ सिविल लाइंस के मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला. दिलचस्प है कि अरविंद केजरीवाल भी आम आदमी पार्टी के लिए वोट नहीं दे सके.

नई दिल्ली सीट से कांग्रेस नहीं उतारा कैंडिडेट

इसकी वजह आम आदमी पार्टी और कांग्रेस का दिल्ली में गठबंधन है. आम आदमी पार्टी से हुए गठबंधन के चलते नई दिल्ली संसदीय क्षेत्र से इस बार कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार नहीं उतारा है. यहां आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार सोमनाथ भारती मैदान में हैं. उनका मुकाबला भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार बांसुरी स्वराज हैं. ऐसे में गांधी परिवार इस लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए वोट नहीं कर सका.

हमने आपसी मतभेद को अलग रखाः प्रियंका गांधी

वहीं मतदान के बाद प्रियंका गांधी से पूछा गया कि राहुल गांधी ने 'आप' को वोट दिया और अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस को वोट दिया तो इस पर उन्होंने कहा, 'मुझे इस बात पर गर्व है.' प्रियंका गांधी ने विश्वास जताया कि लोकसभा के इन चुनावों में इंडिया गठबंधन जीतेगा. प्रियंका गांधी ने कहा कि मौजूदा लोकसभा चुनाव के दौरान बेरोजगारी और बढ़ती महंगाई देशभर में सबसे बड़े मुद्दे हैं. उन्होंने कहा कि हम अपने आपसी मतभेद अलग रखकर भारत संविधान व लोकतंत्र के लिए वोट दे रहे हैं.

 

वहीं हाल ही में आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने कहा था कि जब दिल्ली में चुनाव होंगे तो राहुल गांधी आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी को वोट देंगे जबकि अरविंद केजरीवाल कांग्रेस के लिए वोट करेंगे. 

शाम 6 बजे तक चलेगा मतदान

लोकसभा चुनाव के छठे चरण का मतदान शनिवार शाम 6 बजे तक चलेगा. इस चरण में दिल्ली की सभी सातों सीटों पर मतदान हो रहा है. दिल्ली से भाजपा के मनोज तिवारी, बांसुरी स्वराज, कमलजीत सहरावत, हर्ष मल्होत्रा, योगेंद्र चंदोलिया, रामबीर सिंह बिधुड़ी व प्रवीण खंडेलवाल चुनाव लड़ रहे हैं जबकि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस गठबंधन की ओर से कन्हैया कुमार, जयप्रकाश अग्रवाल, महाबल मिश्रा, उदित राज, कुलदीप कुमार, सहीराम व सोमनाथ भारती उम्मीदवार हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़