GujaratGujarat Assembly: आम आदमी पार्टी ने जारी की एक और लिस्ट, 22 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा

आम आदमी पार्टी (आप) ने गुजरात विधानसभा चुनावों के मद्देनजर मंगलवार को 22 उम्मीदवारों की एक सूची जारी कर दी है. पार्टी ने अभी तक कुल 108 प्रत्याशियों के नाम घोषित किए हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 1, 2022, 09:03 PM IST
  • आम आदमी पार्टी ने जारी की एक और लिस्ट
  • गुजरात चुनाव में 22 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा
GujaratGujarat Assembly: आम आदमी पार्टी ने जारी की एक और लिस्ट, 22 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा

नई दिल्ली: गुजरात विधानसभा इलेक्शन नजदीक आ गया है. ऐसे में सभी पार्टियों ने अपनी तैयारियों को तेज कर दिया है. इसी क्रम में गुजरात चुनाव में ताल ठोक रही आम आदमी पार्टी ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी कर दी है. 

लिस्ट में शामिल इतने उम्मीदवार

आम आदमी पार्टी (आप) ने गुजरात विधानसभा चुनावों के मद्देनजर मंगलवार को 22 उम्मीदवारों की एक सूची जारी कर दी है. पार्टी ने अभी तक कुल 108 प्रत्याशियों के नाम घोषित किए हैं. आप एकमात्र राजनीतिक दल है जिसमें गुजरात में विधानसभा चुनावों के मद्देनजर 100 से ज्यादा उम्मीदवारों की घोषणा की है. 

दिसंबर होने वाले हैं चुनाव

PM Modi और गृह मंत्री अमित शाह के गृह राज्य गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनावों की तारीख अब नजदीक आ गई है. गुजरात में इस साल दिसंबर में विधानसभा चुनाव कराए जाएंगे. गुजरात की कुल 182 सीटों पर उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमाएंगे. 

आम आदमी पार्टी ने इन लोगों को दिया टिकट

आप की राज्य इकाई के अध्यक्ष गोपाल इटालिया ने बताया कि पार्टी की युवा मोर्चा के नेता युवराजसिंह जडेजा उत्तरी गुजरात की दाहेगाम सीट से चुनाव लड़ेंगे. अहमदाबाद की एलिसब्रिज, नारणपुरा और मणिनगर सीटों पर आप ने क्रमश: पारस शाह, पंकज पटेल और विपुल पटेल को टिकट दिया है. पार्टी ने कोली जाति के नेता राजू सोलंकी को भावनगर पश्चिम सीट से उम्मीदवार बनाया है. सोलंकी पिछले ही सप्ताह आप में शामिल हुए हैं.

भाजपा और कांग्रेस ने अभी तक जारी नहीं की है लिस्ट

गुजरात में सत्ताधारी दल BJP ने अभी तक अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी नहीं की है. वहीं राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने भी अभी तक लिस्ट जारी नहीं की है. अगर 2017 में हुए विधानसभा चुनाव की बात करें तो BJP ने उस चुनाव में धमाकेदार जीत दर्ज की थी. जबकि आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था. 

यह भी पढ़ें: पूर्व चुनाव आयुक्त ने की एक देश एक चुनाव की तारीफ, PM मोदी भी कर चुके हैं वकालत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़