Gujarat elections 2022: कौन हैं इसुदान गढ़वी, जिन्हें AAP ने बनाया CM पद का चेहरा

Gujarat elections 2022: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि इसुदान गढ़वी गुजरात में आम आदमी पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे. गुजरात में आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार इसुदान गढ़वी एक पत्रकार रह चुके हैं. गढ़वी ने दूरदर्शन में भी काम किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 4, 2022, 03:06 PM IST
  • आम आदमी पार्टी ने किया सीएम उम्मीदवार का ऐलान
  • इसुदान गढ़वी को बनाया गुजरात CM पद का चेहरा
Gujarat elections 2022: कौन हैं इसुदान गढ़वी, जिन्हें AAP ने बनाया CM पद का चेहरा

नई दिल्ली: Gujarat elections 2022: गुजरात चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है. इसी के साथ आज आम आदमी पार्टी ने गुजरात चुनाव के लिए अपने मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा भी कर दी है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि इसुदान गढ़वी गुजरात में आम आदमी पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे. 

कौन हैं इसुदान गढ़वी

मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार गुजरात में आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार इसुदान गढ़वी एक पत्रकार रह चुके हैं. गढ़वी ने दूरदर्शन में भी काम किया है. इसके अलावा वे एंकरिंग भी कर चुके हैं. पिछले साल ही इसुदान गढ़वी ने पत्रकारिता को छोड़कर राजनीति में कदम रखा था. बता दें कि इसुदान गढ़वी एक किसान परिवार से आते हैं. उनके पिता अभी भी किसानी करते हैं. 

इस वजह से आम आदमी पार्टी ने बनाया उम्मीदवार

इसुदान गढ़वी OBC समुदाय से आते हैं. गुजरात में  OBC समुदाय की हिस्सेदारी करीब 45 फीसदी से भी ज्यादा है. इसके अलावा इसुदान गढ़वी की छवि एक इमानदार आदमी के रूप में भी रही है. इसके अलावा उनकी साफ छवि से भी आम आदमी पार्टी खासा प्रभावित है. खबरों के अनुसार आम आदमी पार्टी इसुदान गढ़वी को खंभालिया विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतार सकती है. 

गुजरात में इस दिन होंगे चुनाव
 
चुनाव आयोग ने कल यानी गुरुवार को गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया था. गुजरात में 1 और 5 दिसंबर के दिन वोटिंग होगी और 8 दिसंबर को मतगणना की जाएगी. पंजाब विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अब तक दर्जनों बार वहां का दौरा कर चुके हैं. 

आम आदमी पार्टी जारी कर चुकी है 100 से ज्यादा उम्मीदवारों की लिस्ट

बता दें कि गुजरात चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने अभी तक कुल 108 प्रत्याशियों के नाम घोषित किए हैं. आप एकमात्र राजनीतिक दल है जिसमें गुजरात में विधानसभा चुनावों के मद्देनजर 100 से ज्यादा उम्मीदवारों की घोषणा की है. गुजरात में सत्ताधारी दल BJP ने अभी तक अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी नहीं की है. वहीं राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने भी अभी तक लिस्ट जारी नहीं की है. 
 

यह भी पढ़ें: LIVE Delhi MCD Election 2022 Dates: कब होगा दिल्ली एमसीडी चुनाव? शाम 4 बजे हो सकता है तारीखों का ऐलान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़