अपहरण मामले में JDS नेता HD रेवन्ना को मिली राहत, कोर्ट ने दी सशर्त जमानत

जमानत ते हुए कोर्ट ने एचडी रेवन्ना से दो जमानती भी पेश करने को कहा है. रेवन्ना को पांच लाख रुपये के बॉन्ड पर जमानत दी गई है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 13, 2024, 08:02 PM IST
  • एचडी रेवन्ना को मिली जमानत.
  • पांच लाख रुपये का बॉन्ड देना होगा.
अपहरण मामले में JDS नेता HD रेवन्ना को मिली राहत, कोर्ट ने दी सशर्त जमानत

नई दिल्ली. अपहरण के मामले में जनता दल सेकुलर के नेता एचडी रेवन्ना को सोमवार को कोर्ट से बड़ी राहत मिली. जेडीएस विधायक रेवन्ना को पांच लाख रुपये के बॉन्ड पर जमानत दी है. पब्लिक रिप्रजेंटेटिव कोर्ट ने रेवन्ना को सशर्त जमानत देते हुए हुए दो जमानती भी पेश करने को कहा है. रेवन्ना को बीती 4 मई को गिरफ्तार किया गया था. उन्हें राज्य सरकार द्वारा बनाई गई स्पेशल इन्वेस्टिंगेशन टीम द्वारा गिरफ्तार किया गया था. रेवन्ना पर यह मामला केआर नगर पुलिस स्टेशन में दर्ज है.  

इसके बाद रेवन्ना को 14 मई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था. यह मामला कर्नाटक के सनसनीखेज 'अश्लील वीडियो' किडनैपिंग केस से जुड़ा हुआ है. एचडी रेवन्ना और उनके पुत्र प्रज्जवल रेवन्ना के खिलाफ एसआईटी जांच जारी है. एचडी रेवन्ना पर भारतीय दंड संहिता के सेक्शन 364ए (फिरौती के लिए अपहरण), 365 (नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से अपहरण) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था.

हालांकि रेवन्ना ने इसे राजनीतिक षड्यंत्र करार दिया था. उन्होंने कहा था कि 40 साल के राजनीतिक करियर में इस तरह का षड्यंत्र कभी नहीं देखा था. बता दें कि एचडी रेवन्ना के भाई कुमारस्वामी कर्नाटक के मुख्यमंत्री रह चुके हैं और पिता एचडी देवेगौड़ा देश के प्रधानमंत्री रह चुके हैं.

यह भी पढ़ें- CBSE Class 12th Result 2024: रोल नंबर खो जाए तो ना हों परेशान! इस तरह पता लगाएं अपना roll number

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Rahul GandhiRae Bareli

ट्रेंडिंग न्यूज़