पप्पू यादव को एक और पटखनी देने की तैयारी में RJD, जानें कैसे राहुल गांधी के जरिए खेलेगी नया दांव

Hindustan Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव को नजदीक आता देख देश में सियासी हलचलें तेज हो गई हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) पूर्णिया लोकसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी पप्पू यादव को एक और पटखनी देने की तैयारी में लग गई है. रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि पूर्णिया में पप्पू यादव को पटखनी देने के लिए RJD ने एक नया दांव चल दिया है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Apr 9, 2024, 02:46 PM IST
  • पूर्णिया में राहुल-तेजस्वी कर सकते हैं चुनावी रैली
  • कुछ ही दिनों पहले कांग्रेस में शामिल हुए थे पप्पू यादव
पप्पू यादव को एक और पटखनी देने की तैयारी में RJD, जानें कैसे राहुल गांधी के जरिए खेलेगी नया दांव

नई दिल्लीः Hindustan Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव को नजदीक आता देख देश में सियासी हलचलें तेज हो गई हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) पूर्णिया लोकसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी पप्पू यादव को एक और पटखनी देने की तैयारी में लग गई है. रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि पूर्णिया में पप्पू यादव को पटखनी देने के लिए RJD ने एक नया दांव चल दिया है. 

पूर्णिया में राहुल-तेजस्वी कर सकते हैं चुनावी रैली
दरअसल, कुछ रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि RJD पूर्णिया में राहुल गांधी और तेजस्वी यादव का एक साथ चुनावी रैली आयोजित करने की तैयारी में है. इसके लिए RJD की ओर से कांग्रेस को अनुरोध पत्र भी सौंपा गया है. इसे पप्पू यादव के लिए एक बड़े झटके के रूप में देखा जा रहा है. पहले तो पप्पू यादव को झटका देते हुए RJD ने पूर्णिया की सीट को अपने पाले में कर लिया. 

कुछ ही दिनों पहले कांग्रेस में शामिल हुए थे पप्पू यादव 
वहीं, अब दूसरी ओर राहुल गांधी के साथ चुनावी रैली की तैयारी पप्पू यादव के लिए दोहरे झटके के रूप में देखा जा रहा है. कुछ ही दिनों पहले पप्पू यादव में अपनी पार्टी का विलय कांग्रेस में कर लिया था. तब पप्पू यादव को उम्मीद थी कि पूर्णिया की सीट कांग्रेस के खाते में आएगी और कांग्रेस उन्हें अपना उम्मीदवार घोषित करेगी. लेकिन हुआ इसके ठीक उल्टा. 

आरजेडी के खाते में गई पूर्णिया की लोकसभा सीट 
महागठबंधन में कांग्रेस की लाख कोशिशों के बाद भी पूर्णिया की सीट RJD के खाते में गई और RJD ने बीमा भारती को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया. यहां तक कि तेजस्वी यादव ने बीमा भारती के लिए चुनावी रैली भी कर दी है. बीमा भारती हाल ही में जेडीयू के सभी पदों से त्याग देकर आरजेडी में शामिल हुई हैं. RJD की इस हरकत से नाराज पप्पू यादव ने 4 अप्रैल को पूर्णिया से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर अपना नामांकन किया. 

लालू यादव पर लगाए कई गंभीर आरोप
इस दौरान पप्पू यादव ने आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव पर कई गंभीर आरोप लगाए और कहा कि उन्हें कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी का समर्थन प्राप्त है. पप्पू यादव ने यह भी कहा था कि उनकी कोशिश राहुल गांधी को मजबूत करने पर होगी. हालांकि, बिहार कांग्रेस ने स्पष्ट कर दिया था कि पप्पू यादव ने पार्टी के खिलाफ जाकर अपना नामांकन किया है कि इसलिए पार्टी उन्हें अपना उम्मीदवार नहीं मानती है और न ही उन्हें अपना समर्थन देती है. पूर्णिया से इंडिया गठबंधन का उम्मीदवार बीमा भारती ही हैं. 

ये भी पढ़ेंः कौन हैं Ravindra Singh Bhati, जिन्हें हराने के लिए PM, CM और केंद्रीय मंत्रियों ने लगा रखा जोर!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़