दिल्ली चुनाव: विक्टिम कार्ड खेलकर वोट बंटोरने की कोशिश में केजरीवाल

दिल्ली विधानसभा चुनाव के दंगल में कल तक जो लड़ाई अरविंद केजरीवाल की तरफ एकतरफा नजर आ रही थी, अब उसमें अब बदलाव हो रहा है और भाजपा उसे कड़ी टक्कर दे रही है. इसलिये अरविंद केजरीवाल विकास के मुद्दे को छोड़कर विक्टिम कार्ड खेलकर वोट बंटोरने की कोशिश कर रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 30, 2020, 02:39 PM IST
    • मेरे पिता कट्टर देशभक्त- केजरीवाल
    • केजरीवाल खेल रहे विक्टिम कार्ड
    • प्रवेश वर्मा के बयान को बना रहे आधार
    • भाजपा AAP को कड़ी टक्कर दे रही है
दिल्ली चुनाव: विक्टिम कार्ड खेलकर वोट बंटोरने की कोशिश में केजरीवाल

दिल्ली: दिल्ली में चुनावी दंगल में भाजपा और आप के बीच सीधी लड़ाई हो रही है. इसमें भाजपा के नेताओं ने अरविंद केजरीवाल पर विकास से जुड़े कई आरोप लगाए और उनसे सवाल किये. साथ ही अमित शाह समेत भाजपा के कई नेताओं ने केजरीवाल और आम आदमी पार्टी पर शाहीन बाग के आंदोलन पर स्थिति स्पष्ट करने की मांग की थी. अरविंद केजरीवाल इन सभी बयानों को राजनीतिक रूप से खुद पर अत्याचार की तरह पेश करने की कोशिश कर रहे हैं और भावनाओं के आधार पर विक्टिम कार्ड खेलकर वोट हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं.

मेरे पिता कट्टर देशभक्त- केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मेरे पिता कट्टर देशभक्त हैं और उन्होंने मुझे देश प्रति सदैव निष्ठावान रहने की सीख दी है. दिल्ली की जनता तय करेगी कि मैं देशभक्त हूं या देशद्रोही. मैं चाहता तो IIT के बाद विदेश चला जाता लेकिन देश सेवा के लिये यहां रुका. इनकम टैक्स कमिश्नर की नौकरी भ्रष्टाचार आंदोलन में शामिल होने के लिए छोड़ी.

प्रवेश वर्मा के बयान को बना रहे आधार

भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा ने नागरिकता संशोधन कानून पर दिल्ली में हुई हिंसा पर केजरीवाल से सवाल किया था कि आप दिल्ली में हिंसा फैलाने वालों का साथ दे रहे हो, आपके विधायक जामिया में लोगों को उकसा रहे थे और आप उनका ठीक वैसे ही समर्थन कर रहे हो जैसे नक्सली हिंसा का समर्थन करते हैं. प्रवेश वर्मा के इस बयान को केजरीवाल अपने ऊपर व्यक्तिगत ले रहे हैं और दिल्ली की जनता से कह रहे हैं कि प्रवेश वर्मा ने उन्हें आतंकवादी कहा.

केजरीवाल खेल रहे विक्टिम कार्ड

सीएम अरविंद केजरीवाल ने विपक्षी नेताओं पर विक्टिम कार्ड प्ले करते हुए कहा कि इनकम टैक्स कमिश्नर की नौकरी भ्रष्टाचार आंदोलन में शामिल होने के लिए छोड़ी, क्या कोई आतंकवादी ऐसा करता है? उन्होंने कहा कि बड़े-बड़े भ्रष्टाचार को उजागर किया, इतने केस मुझ पर हुए, क्या आतंकवादी ऐसा करता है. मैं डायबिटीज का मरीज हूं. इसके बावजूद दो बार भ्रष्टाचारियों के खिलाफ अनशन किया. जनता मुझसे न्याय करेगी.

ये भी पढ़ें- CAA: जामिया प्रदर्शन में चली गोली, एक छात्र घायल

ट्रेंडिंग न्यूज़