UP Nagar Nikay Chunav Voting Live: यूपी नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण का मतदान आज, जानिए पल-पल का अपडेट

UP Nikay Chunav Voting Phase 2 Live Updates: उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण का मतदान आज यानी गुरुवार को होगा. इस चरण में 9 मंडलों के 38 जिलों में वोटिंग होगी. इसमें 7 नगर निगम, 95 नगर पालिका, 267 नगर पंचायत पद और पार्षद सीटों पर वोटिंग होगी. 7 नगर निगम में मेयर के लिए 83 उम्मीदवार मैदान में हैं. इस चरण में गाजियाबाद, मेरठ, अलीगढ़, अयोध्या, शाहजहांपुर, कानपुर और बरेली में मतदान होगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 11, 2023, 11:35 AM IST
  • यूपी नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण का मतदान आज
  • गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद समेत 38 जिलों में वोटिंग
UP Nagar Nikay Chunav Voting Live: यूपी नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण का मतदान आज, जानिए पल-पल का अपडेट
Live Blog

UP Nikay Chunav Voting Phase 2 Live Updates: उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण का मतदान आज यानी गुरुवार को होगा. इस चरण में 9 मंडलों के 38 जिलों में वोटिंग होगी. इसमें 7 नगर निगम, 95 नगर पालिका, 267 नगर पंचायत पद और पार्षद सीटों पर वोटिंग होगी. 7 नगर निगम में मेयर के लिए 83 उम्मीदवार मैदान में हैं. इस चरण में गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, मेरठ, हापुड़, अलीगढ़, अयोध्या, शाहजहांपुर, कानपुर, कन्नौज, पीलीभीत और बरेली में मतदान होगा.

नगर निगमों में 581 पार्षद पद पर 3840 उम्मीदवार मैदान में हैं. वहीं 95 नगर पालिका परिषदों के अध्यक्ष पद के लिए 969 कैंडिडेट और नगर पालिका के 2520 पार्षद सीटों के लिए 13315 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. इसी तरह 276 नगर पंचायत के अध्यक्ष पद के लिए 2942 कैंडिडेट अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. वहीं, इन्हीं के 3459 सदस्य पदों के लिए 17997 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं.

11 May, 2023

  • 11:35 AM

    UP Nikay Chunav Voting Phase 2 Live Updates: कानपुर में बदमाशों ने चुनावी रंजिश में नगर पालिका अध्यक्ष पद की निर्दलीय प्रत्याशी के पति को गोली मारी, हालत गंभीर

  • 11:06 AM

    UP Nikay Chunav Voting Phase 2 Live Updates: दो घंटे में करीब दस फीसद मतदान, शाम छह बजे तक जारी रहेगी वोटिंग

     

  • 10:34 AM

    UP Nikay Chunav Voting Phase 2 Live Updates: गाजियाबाद में मतदान जारी है. गाजियाबाद नगर निगम के अलावा मोदीनगर, मुरादनगर, लोनी, खोड़ा, निवाड़ी, पतला, फरीदनगर और डासना नगर पंचायत में भी सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू हो गई थी. इन सभी जगहों पर 606 मतदान केंद्र और 2371 पोलिंग बूथ बने हैं.

     

  • 09:37 AM

    UP Nikay Chunav Voting Phase 2 Live Updates: नगर निकाय चुनाव के लिए वोट डालने जा रही एक महिला को रोडवेज बस ने टक्कर मार दी. गंभीर रूप से घायल महिला को जब अस्पताल पहुंचाया गया, तो वहां उसकी मौत हो गई है. पुलिस ने बस को अपने कब्जे में लेकर ड्राइवर को हिरासत में ले लिया है. यह हादसा दादरी के मिहिर भोज पीजी कॉलेज के सामने हुआ.

    महिला को टक्कर लगने के बाद आसपास काफी संख्या में लोग जमा हो गए और हंगामा शुरू कर दिया. मौके पर मौजूद पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर हंगामे को शांत कराया.

  • 09:36 AM

    UP Nikay Chunav Voting Phase 2 Live Updates: नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण में गौतमबुद्ध नगर में दादरी नगर पालिका और चार नगर पंचायत दनकौर, जेवर, बिलासपुर और जहांगीरपुर के अध्यक्ष और सदस्यों के चुनाव का मतदान हो रहा है. जिले की इकलौती नगरपालिका दादरी में भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार गीता पंडित और समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार अय्यूब मलिक के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है.

     

  • 09:08 AM

    UP Nikay Chunav Voting Phase 2 Live Updates: गौतमबुद्ध नगर में अनेक मतदान केंद्रों पर सुबह से ही मतदाताओं की कतारें लगी देखी गईं. गर्मी के चलते लोग सुबह-सुबह मतदान करने को लेकर ज्यादा उत्सुक दिखे. जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने बताया कि मतदान मतपत्र से हो रहा है. 

     

  • 09:07 AM

    UP Nikay Chunav Voting Phase 2 Live Updates: गौतमबुद्ध नगर जिले की एक नगर पालिका और चार नगर पंचायतों के लिए मतदान जारी 

     

  • 08:21 AM

    UP Nikay Chunav Voting Phase 2 Live Updates: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की मतदान की अपील

     

  • 07:48 AM

    UP Nikay Chunav Voting Phase 2 Live Updates: मेरठ में नगर निकाय चुनाव को लेकर चाक चौबंद है सुरक्षा व्यवस्था

     

  • 07:44 AM

    UP Nikay Chunav Voting Phase 2 Live Updates: यूपी नगर निकाय चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण के दौरान आजमगढ़ में वोट डालने के लिए लाइन में खड़ीं महिलाएं

     

  • 07:44 AM

    UP Nikay Chunav Voting Phase 2 Live Updates: गाजियाबाद के राजनगर में यूपी नगर निकाय चुनाव के लिए पिंक पोलिंग बूथ बनाया गया है

     

  • 07:11 AM

    UP Nikay Chunav Voting Phase 2 Live Updates: यूपी नगर निकाय चुनाव के लिए वोटिंग शुरू, गौतमबुद्ध नगर से आई वोटिंग के लिए लाइन में खड़े लोगों की तस्वीरें

     

  • 07:03 AM

    UP Nikay Chunav Voting Phase 2 Live Updates: गौतमबुद्ध नगर में ढाई हजार से 3 हजार फोर्स का डिप्लॉयमेंट किया गया है. यहां पर पीएसी की चार कंपनियां भी मौजूद रहेंगी और साथ-साथ ड्रोन कैमरों से निगरानी की जाएगी. नोएडा में गाजियाबाद हापुड़ बुलंदशहर हरियाणा और दिल्ली के बॉर्डर पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी. 

     

  • 06:47 AM

    UP Nikay Chunav Voting Phase 2 Live Updates: गाजियाबाद कमिश्नरेट बनने के बाद पहली बार जिले में चुनाव हो रहे हैं. इस बार चुनाव में 12,500 पुलिसकर्मी सुरक्षा व्यवस्था संभालेंगे. इसके लिए कमिश्नरेट को चुनाव के लिए 5919 होमगार्ड, निरीक्षक, उपनिरीक्षक, हेड कांस्टेबल व कांस्टेबल और चार कंपनी पीएसी व एक कंपनी सीआरपीएफ मिली हैं. इनके अलावा जिले के 3939 पुलिसकर्मी और 355 एसएसएफ की ड्यूटी लगाई गई है.

     

  • 06:40 AM

    UP Nikay Chunav Voting Phase 2 Live Updates: नोएडा और गाजियाबाद में नगर निकाय चुनाव को लेकर पुलिस ने कमर कस ली है. ड्रोन, पीएसी और सीआरपीएफ की टुकड़ियों के साथ शांतिपूर्ण तरीके से मतदान कराने की तैयारी पूरी है.

ट्रेंडिंग न्यूज़