Lok Sabha Chunav 2024: आज होगी BJP कोर कमेटी की बैठक, जानें कब आ सकती है दूसरी लिस्ट?

BJP Second List: 6 मार्च, 2024 को भाजपा कोर कमेटी की बैठक होगी. इसमें दूसरी लिस्ट में जारी किए जाने वाले नामों पर मंथन किया जाएगा. यह लिस्ट आगामी एक-दो दिन में जारी हो सकती है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 6, 2024, 11:22 AM IST
  • बृजभूषण का टिकट कट सकता है
  • मेनका गांधी का टिकट भी खतरे में
Lok Sabha Chunav 2024: आज होगी BJP कोर कमेटी की बैठक, जानें कब आ सकती है दूसरी लिस्ट?

नई दिल्ली: BJP Second List: भाजपा ने पहली लिस्ट में लोकसभा चुनाव के लिए 195 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया. आज (6 मार्च, 2024) को भाजपा की कोर कमेटी की बैठक है. इस बैठक में बाकी बची हुई सीटों पर चर्चा होगी. खासकर पंजाब, महाराष्ट्र, हिमाचल प्रदेश और बिहार के प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा हो सकती है. इस बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह शामिल हो सकते हैं. 

कब आ सकती है  BJP की दूसरी लिस्ट?
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोर कमेटी की बैठक में भाजपा दूसरी लिस्ट में जारी करने वाले नामों पर मंथन करेगी. इसके बाद पार्टी आगामी एक-दो दिन में लिस्ट जारी कर सकती है. 7 या 8 मार्च को भाजपा के लोकसभा उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट आ सकती है.

किन राज्यों की सीटों के नाम हो सकते हैं जारी?
दूसरी लिस्ट में पंजाब, महाराष्ट्र, हिमाचल प्रदेश और बिहार के अलावा उत्तर प्रदेश और राजस्थान समेत कुछ राज्यों की बची हुई सीटों पर भी नाम जारी किए जा सकते हैं.

किनका कट सकता है टिकट
माना जा रहा है कि पार्टी दूसरी लिस्ट में कई विवादित चेहरों से किनारा कर सकती है. इसमें पहला नाम यूपी के केशरगंज से सांसद बृजभूषण सिंह का है. बृजभूषण पर देश की महिला पहलवानों ने यौन शोषण के आरोप लगाए थे. इनके अलावा, वरुण गांधी और मेनका गांधी का टिकट भी कट सकता है. ये लंबे समय से पार्टी से दूरी बनाए हुए हैं. 

ये भी पढ़ें- Rajasthan: राजेंद्र राठौड़ और सतीश पूनिया को मिल सकता है टिकट, जानें कहां से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़