Lok Sabha Elections: आजमगढ़, नोएडा समेत 6 सीटों पर समाजवादी पार्टी ने उतारे प्रत्याशी

Uttar Pradesh SP Lok sabha candidates List: समाजवादी पार्टी ने आजमगढ़, नोएडा, इटावा, सुल्तानपुर, जालौन और मिश्रिख लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार दिए हैं. आजमगढ़ से धर्मेंद्र यादव को टिकट दिया गया है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Mar 16, 2024, 06:28 PM IST
  • समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों की एक और लिस्ट जारी
  • कुल 6 सीटों पर SP ने उतारे उम्मीदवार
Lok Sabha Elections: आजमगढ़, नोएडा समेत 6 सीटों पर समाजवादी पार्टी ने उतारे प्रत्याशी

Uttar Pradesh SP Lok sabha candidates List: समाजवादी पार्टी ने अपने प्रत्याशियों की एक और लिस्ट जारी की है. यूपी की 6 और लोकसभा सीटों पर अखिलेश यादव की पार्टी ने उम्मीदवार उतार दिए हैं. इनमें आजमगढ़ व नोएडा जैसी सीटें भी हैं.

सपा ने गौतमबुद्ध नगर से डॉ. महेंद्र नागर को टिकट दिया.  मिश्रिख से मनोज कुमार राजवंशी को सपा ने अपना उम्मीदवार बनाया है. सुल्तानपुर से भीम निषाद को टिकट दिया गया है. इटावा से जितेंद्र दोहरे को सपा ने अपना प्रत्याशी घोषित किया है. आजमगढ़ से समाजवादी पार्टी ने धर्मेंद्र यादव को मैदान में उतारा है.

बीते दिन भी समाजवादी पार्टी ने अपने छह लोकसभा उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी. पार्टी की तरफ से उम्मीदवार यशवीर सिंह (बिजनौर), मनोज कुमार (नगीना), भानु प्रताप सिंह (मेरठ), बिजेंद्र सिंह (अलीगढ़), जसवीर वाल्मिकी (हाथरस) और दरोगा सरोज (लालगंज) को टिकट दिए गए हैं.

वहीं, एसपी ने भदोही लोकसभा सीट ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस को दे दी, जिसने ललितेशपति त्रिपाठी को इस सीट से मैदान में उतारा.

सीटों का समीकरण
सपा अब तक यूपी में कुल 43 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार चुकी है. 21 फरवरी को I.N.D.I.A ब्लॉक के दोनों सदस्यों द्वारा चुनावी गठबंधन की घोषणा के बाद एसपी पहले ही उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के लिए 17 लोकसभा सीटें छोड़ चुकी है.

उत्तर प्रदेश में लोकसभा की 80 सीटें हैं. उत्तर प्रदेश में कांग्रेस जिन 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी उनमें रायबरेली और अमेठी शामिल हैं, जिन्हें कभी पार्टी का गढ़ माना जाता है. वहीं, यूपी का वाराणसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का निर्वाचन क्षेत्र है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़