भ्रष्टाचारियों को जेल जाना पड़ेगा, ये मोदी की गारंटी है: प्रधानमंत्री मोदी

कच्चातिवु द्वीप विवाद की ओर इशारा करते हुए मोदी ने कहा,‘‘कांग्रेस का ना सिर्फ इतिहास खतरनाक है, बल्कि कांग्रेस के इरादे भी खतरनाक हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 11, 2024, 08:04 PM IST
  • कांग्रेस पर पीएम मोदी ने साधा निशाना
  • राम मंदिर का भी किया जिक्र
भ्रष्टाचारियों को जेल जाना पड़ेगा, ये मोदी की गारंटी है: प्रधानमंत्री मोदी

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भ्रष्टाचार को लेकर विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ पर निशाना साधते हुए गुरुवार को कहा कि भ्रष्टाचारियों को जेल जाना ही पड़ेगा, ये ‘मोदी की गारंटी’ है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ये आम चुनाव विकसित भारत के संकल्प को नई ऊर्जा देने का चुनाव है. वे करौली में कांग्रेस की चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे. 

कहा- कांग्रेस का इतिहास खतरनाक
कच्चातिवु द्वीप विवाद की ओर इशारा करते हुए मोदी ने कहा,‘‘कांग्रेस का ना सिर्फ इतिहास खतरनाक है, बल्कि कांग्रेस के इरादे भी खतरनाक हैं.’’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस ऐसी पार्टी है जिसने युवाओं की नौकरी में भी लूट के मौके तलाशे और यहां राजस्थान में कांग्रेस सरकार के संरक्षण में ‘पेपर लीक’ उद्योग खड़ा हो गया. 

कहा- माफिया जेल जाएंगे
प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘मोदी ने आपको गारंटी दी थी कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार आएगी और पेपर लीक माफिया जेल के भीतर दिखाई देंगे. आज मोदी की गारंटी पूरी हुई कि नहीं? आज राजस्थान ही नहीं पूरे देश में भ्रष्टाचारियों पर कड़ी कार्रवाई हो रही है.’’ उन्होंने कहा,‘‘इसलिए ‘इंडी’ गठबंधन के लोग मोदी के खिलाफ एकजुट हो रहे हैं. देश में क्या चल रहा है... एक तरफ मोदी है जो कहता है भ्रष्टाचार हटाओ. दूसरी तरफ वे लोग हैं जो कहते हैं भ्रष्टाचारी बचाओ. ये सारे लोग जो भ्रष्टाचारियों को बचाने के लिए निकले हैं वे कान खोलकर सुन लें, मोदी को कितनी भी धमकियां दें...

मंदिरों को गिराकर...
भ्रष्टाचारियों को जेल जाना ही पड़ेगा, यह मोदी की गारंटी है.’’ राजस्थान की गत कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने राजस्थान में वोट के लिए तुष्टिकरण का गन्दा खेल खेला. उन्होंने कहा,‘‘कांग्रेसी नेताओ ने तुष्टिकरण व भ्रष्टचार के लिए मंदिरों को गिराकर उनकी जमीन पर कब्जा किया. यहां (करौली में) रामनवमी की शोभायात्रा पर पत्थर बरसाए जाते थे. 

जिस राजस्थान के धौलपुर ने अयोध्या में राम मंदिर के लिए पत्थर भेजे उसी राम मंदिर को लेकर कांग्रेस पार्टी के नेता कैसी-कैसी भाषा बोल रहे हैं?’’ उन्‍होंने कहा,‘‘इन लोगों ने राम लाला की प्राणप्रतिष्ठा का बहिष्कार तक किया. ‘इंडी’ गठबंधन के इनके सहयोगी दल सनातन को नष्ट करने की बात करते हैं और ये कांग्रेस वाले उनके मौन समर्थन में खड़े रहते हैं. कांग्रेस का यह पाप माफी लायक है?’’ किसी का नाम लिए बिना मोदी ने कहा कि कांग्रेस के ‘शहजादे’ विदेश में कहते हैं कि भारत कोई राष्ट्र नहीं है .. देश सर्जिकल स्ट्राइक करता है तो ये सेना से सबूत मांगते है. 

मोदी ने चूरू की अपनी सभा में कश्मीर से अनुच्छेद 370 समाप्त करने का जिक्र किया था. मोदी के अनुसार कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने इस पर सवाल उठाते हुए पूछा था कि कश्मीर का राजस्थान से क्या वास्ता है. मोदी ने जवाब देते हुए कहा,‘‘यह जानना है तो राजस्थान के बलिदानी वीर शहीदों के घर जाकर पूछें. उनके गांव की मिट्टी बताएगी कि राजस्थान का कश्मीर से क्या वास्ता है.’’ 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़