Phalodi Satta Bazar: यूपी में 6वें चरण के बाद बदले समीकरण, फलोदी सट्टा बाजार ने चौंकाया!

Phalodi Satta Bazar Prediction on Uttar Pradesh: यूपी में 80 लोकसभा सीटें हैं. भाजपा ने 'मिशन 80' का टारगेट रखा. लेकिन फलोदी सट्टा बाजार ने अपने आकलन से भाजपा को झटका दे दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 28, 2024, 01:56 PM IST
  • यूपी में सपा को हो सकता है फायदा
  • फलोदी सट्टा बाजार ने चौंकाया
Phalodi Satta Bazar: यूपी में 6वें चरण के बाद बदले समीकरण, फलोदी सट्टा बाजार ने चौंकाया!

नई दिल्ली: Phalodi Satta Bazar Prediction on Uttar Pradesh: देश में लोकसभा चुनाव के 6 चरण पूरे हो चुके हैं. 1 जून को 7वें चरण की वोटिंग होनी है. ऐसा माना जाता है कि जो यूपी को जीत लेगा, वही देश की सत्ता पर भी काबिज होगा. इसी बीच फलोदी सट्टा बाजार का आकलन वायरल हो रहा है. 

एशिया का फेमस सट्टा बाजार
राजस्थान का फलोदी सट्टा बाजार पूरे एशिया में मशहूर है. यहां पर IPL से लेकर चुनाव तक पर सट्टे लगते हैं. हालांकि, ये जरूरी नहीं है कि फलोदी सट्टा बाजार का आकलन हर बार ठीक निकले. लेकिन राजस्थान के बीते विधानसभा चुनाव में इनका आकलन करीब-करीब ठीक था.

भाजपा के लिए फलोदी सट्टा बाजार का आकलन
भाजपा ने यूपी के लिए 'मिशन 80' यानी 80 सीटें लाने का लक्ष्य रखा है. लेकिन फलोदी सट्टा बाजार का मानना है कि भाजपा को इतनी सीटें नहीं आ सकती. सट्टा बाजार के मुताबिक, भाजपा को यूपी में 2019 जितनी सीटें ही मिलेंगी. बता दें कि 2019 में NDA को 64 सीटें मिली थीं, फलोदी सट्टा बाजार का अनुमान है कि इस बार भी करीब-करीब इतनी ही सीटें मिलेंगी.

सपा के लिए ये है आकलन
फलोदी सट्टा बाजार का मानना है कि यूपी में इंडिया गठबंधन को 15 से 20 सीटें आ सकती हैं. समाजवादी पार्टी को इस बार फायदा हो सकता है. बीते लोकसभा चुनाव में सपा 5 ही सीटें जीत पाई थी. इस बार सपा की सीटें तीन गुना तक बढ़ सकती हैं. 

पूरे देश में किसको कितनी सीटें?
फलोदी सट्टा बाजार का मानना है कि भाजपा 290 सीटें जीत सकती है. कुछ दिन पहले ये आंकड़ा 300 था लेकिन बीते दो चरण के चुनाव के बाद फलोदी सट्टा बाजार ने भाजपा की सीटें कम कर दी हैं. दूसरी ओर, कांग्रेस की 70 से 85 सीटें जीतने की संभावना जताई जा रही है. 

Disclaimer: सट्टा बाजार के आकलन से प्रभावित न हों. सट्टा खेलना गैर-कानूनी है. Zee Bharat सट्टा बाजार के दावों का समर्थन नहीं करता है. ये अनुमान गलत भी हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें- नकारा, निकम्मा, गद्दार, पीठ में छुरा घोंपा... किस पर बरस पड़े Ashok Gehlot?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़