धनबाद में पीएम मोदी की हुंकार, कांग्रेस कर रही है देश को बर्बाद

झारखंड में तीसरे चरण के मतदान के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कोयलांचल के केंद्र धनबाद पहुंचे. वहां उन्होंने झारखंड के हित के लिए उठाए गए कदमों की जानकारी दी. साथ ही कांग्रेस के पिछले 70 सालों की करतूतों के बारे में जनता को आगाह किया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 12, 2019, 05:10 PM IST
    • 10 साल पहले जब अफगानिस्तान में तालिबान के हमले बढ़े, तो दर्जनों ईसाई परिवार भी किसी तरह अपनी जानकर बचाकर भारत ही आए थे
    • पीएम ने किया वादा, 2022 के बाद किसी को झुग्गी-झोपड़ी में नहीं रहना पड़ेगा,
धनबाद में पीएम मोदी की हुंकार, कांग्रेस कर रही है देश को बर्बाद

धनबाद: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आए तो थे धनबाद में चुनावी रैली को संबोधित करने, लेकिन उनका संदेश हमेशा की तरह पूरे देश के लिए था. भारत माता की जय के नारों से स्टेडियम को गुंजाने के बाद प्रधानमंत्री ने झारखंड के विकास के लिए भाजपा सरकार के लिए हुए कामों की फेहरिस्त बताई. 

झारखंड की दुर्दशा पर नहीं कांग्रेस का ध्यान
पीएम मोदी ने यहां पहुंचे लोगों से अपने संबोधन में कोयलांचल की दुर्दशा का जिक्र किया. कहा कि सरकारें यहां से कोयला निकालती रहीं. लेकिन प्रदूषण छोड़ृ दिया. जब आपने दिल्ली और रांची में भाजपा सरकार बनाई तब जाकर डिस्ट्रिक्ट मिनरल फंड बना. जिसका फायदा यहां से निकलने वाले कोयले की आय का एक हिस्सा यहीं पर खर्च होने लगा है. देश वासियों के सपनो को पूरा करने के लिए हम अपने आप को मिटाते रहते है. झारखंड सहित देश के हर गरीब किसान के खाते में सीधे पैसा देंगे. हमने कहा था 2024 तक देश के हर घर को जल देने का काम करेंगे और इस संकल्प को पूरा करने के लिए जलशक्ति बनाया ओर इसे 2024 तक पूरा करेंगे. 

भाजपा जानती है संकल्प पूरा करना
रैली में यह भी कहा, भाजपा ने सिर्फ 6 महीने में दिखाया है कि संकल्प चाहे कितने भी बड़े हों, कितने भी मुश्किल हों, उन्हें पूरा करने के लिए हम दिन-रात एक कर देते हैं. बीते 6 महीने में जितने भी फैसले लिए गए हैं इनमें से अनेक ऐसे थे जो दशकों से लटके हुए थे. ये कांग्रेस का चरित्र रहा है कि इन सारों को लटकाने का श्रेय कांग्रेस और उनके सहयोगियों को जाता है. कांग्रेस की हमेशा से ये रणनीति रही है कि मुश्किल फैसलों को टालते रहो, उस पर राजनीति करते रहो. कांग्रेस ने हमेशा अपनी राजनीति के बारे में सोचा है. राष्ट्रहित और राष्ट्रनीति के बारे में सोचने में उनको बड़ी देर लग जाती है. 

बांटने की राजनीति करती है कांग्रेसः पीएम 
कांग्रेस की यही राजनीति है जिसके कारण सात दशक बाद भी भारत के समाज में अनेक नई मुश्किलें आती हैं दरारे पड़ जाती हैं, दरारें दिखने लगती हैं. 1947 में भारत के टुकड़े हो गए, माता को आजाद कराने के लिए भारत मां की भुजाएं काट दी गई. 1971 में बांग्लादेश का निर्माण हुआ. दोनों बार सबसे अधिक प्रभावित वो लोग हुए जो पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान में अल्पसंख्यक थे. जिनका ध्यान रखने का समझौता हुआ था. तीनों देशों में अल्पसंख्यक अधिकतर हिंदू, सिख, बौद्ध, जैन, ईसाई, पारसी लोग थे.

ये लोग अनेकों पीढ़ियों से वहां रह रहे थे, इन लोगों ने अलग देश की मांग भी नहीं की थी, उन पर ये फैसला थोपा गया था. रैली में उन्होंने कहा, जिस गरीबी, गंदगी और उपेक्षा की स्थिति में वो पाकिस्तान में थे, कांग्रेस की सरकारों ने यहां भी उनके साथ वही बर्ताव किया. 10 साल पहले जब अफगानिस्तान में तालिबान के हमले बढ़े, तो दर्जनों ईसाई परिवार भी किसी तरह अपनी जानकर बचाकर भारत ही आए थे. आज जब ऐसे लाखों गरीब, प्रताड़ित, वंचित, शोषित, दलित परिवारों, सिख परिवारों को, ईसाई परिवारों को, भाजपा ने अपने वादे के अनुसार नागरिकता देने का कानून बनाया तो कांग्रेस और उसके साथी, उसका भी विरोध कर रहे हैं.

झारखंड में तीसरे चरण का मतदान जारी, दांव पर कई दिग्गजों की किस्मत

कहा...CAB पास होना शुभ संकेत
प्रधानमंत्री इस तरह बात को नागरिकता संशोधन बिल की ओर मोड़ दिया. बोले कि हमारे यहां हमारे यहाँ सवा को शुभ माना जाता है. कल इस बिल के पक्ष में 125 वोट पड़े और इसके विरुद्ध में 99 वोट पड़े. विरोधी 99 के चक्कर में पड़ गए. कांग्रेस और उसके सहयोगिओं ने झारखण्ड को अगर कुछ दिया है तो वह है धूल, धुआं और धोखा. मैं अपील करता हूं कि कांग्रेस और उनके साथियों के बहकावे में न आएं. कांग्रेस और उसके साथियों के पास सोच और संकल्प दोनों की कमी है.

इन्होंने यहां नक्सलवाद को हवा दी, यहां के इंफ्रास्ट्रक्चर पर ध्यान नहीं दिया. यही कारण है कि उनके शासन काल में यहां नए उद्योग तो आए नहीं, बल्कि पुराने भी बंद हो गए. भारत कोकिंग कोल और सिंदरी खाद कारखाने का कांग्रेस ने क्या किया, हम सिंदरी कारखाने को पुनर्जीवित करने जा रहे है ,यहाँ पाइपलाइन से घरो में सस्ती गैस मिलेगी. 

पक्के घर का किया वादा
अब भाजपा सरकार ने हर गरीब-बेघर परिवार को अपना पक्का घर दिलाने का बीड़ा उठाया है.  झारखंड में 10 लाख ऐसे घर बन चुके हैं. जिनको अभी घर नहीं मिले हैं उनको भी 2022 तक अपना पक्का घर मिल जाएगा. 2022 के बाद किसी को झुग्गी-झोपड़ी में नहीं रहना पड़ेगा, पक्का घर हर परिवार को मिलेगा, ये मेरा आपसे वादा है. वहां के नौजवानों के उज्ज्वल भविष्य के लिए भारत सरकार पूरी ताकत से कंधे से कंधा मिलाकर काम करेगी. 

ब्रिटेन के चुनावी रण में मोदी-मोदी की गूंज!

ट्रेंडिंग न्यूज़