PM Modi: भाजपा मुख्यालय पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 'हरियाणा में जीत अभूतपूर्व, जम्मू-कश्मीर के लिए कही ये बात

PM Narendra Modi: भाजपा ने ऐतिहासिक जीत दर्ज करते हुए हरियाणा में अपना दबदबा बरकरार रखा. भाजपा के अच्छे प्रदर्शन के बीच प्रधानमंत्री मोदी दिल्ली में भाजपा मुख्यालय पहुंचे और पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Oct 8, 2024, 09:30 PM IST
  • मोदी बोले- मां कात्यायनी हम सभी को आशीर्वाद दे रहीं
  • जेपी नड्डा ने पीएम मोदी के नेतृत्व की सराहना की
PM Modi: भाजपा मुख्यालय पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 'हरियाणा में जीत अभूतपूर्व, जम्मू-कश्मीर के लिए कही ये बात

Modi on Assembly Election Results: हरियाणा में मंगलवार को भाजपा ने ऐतिहासिक जीत दर्ज करते हुए राज्य में अपना दबदबा बरकरार रखा. भाजपा ने 48 सीटें जीतकर लगातार तीसरी बार सरकार बनाई. वहीं, कांग्रेस ने 37 सीटें जीतीं. उधर, जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन सरकार बनाएगा. नेशनल कॉन्फ्रेंस ने 42 सीटें जीतीं, जबकि कांग्रेस ने छह सीटों पर जीत दर्ज की.

इस बीच भाजपा का दोनों राज्यों में अच्छे प्रदर्शन के बीच प्रधानमंत्री मोदी दिल्ली में भाजपा मुख्यालय पहुंचे और पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया.

पीएम मोदी के भाषण की बड़ी बातें

-पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उसे परजीवी पार्टी बताया. उन्होंने कांग्रेस पर अपने सहयोगियों को निगलने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, 'जम्मू-कश्मीर में उसके (कांग्रेस के) सहयोगी पहले से ही चिंतित थे कि कांग्रेस की वजह से उन्हें नुकसान हो रहा है और आज के नतीजों ने भी यही दिखाया है. आपको याद होगा कि चुनाव नतीजों में भी यही देखने को मिला. लोकसभा में कांग्रेस ने जो सीटें जीतीं, उनमें से आधी सीटें उसके सहयोगियों की वजह से ही जीतीं. इसके अलावा, जहां सहयोगियों ने कांग्रेस पर भरोसा किया, उन सहयोगियों की नाव डूब गई. कई राज्यों में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन का खामियाजा उसके सहयोगियों को भुगतना पड़ा.'

उन्होंने कहा, 'कांग्रेस एक ऐसी परजीवी पार्टी है जो अपने सहयोगियों को निगल जाती है. कांग्रेस ऐसा देश बनाना चाहती है जहां लोग अपनी ही विरासत से नफरत करें, अपनी राष्ट्रीय संस्थाओं पर शक करें, हर उस चीज की छवि खराब करना चाहती है जिस पर देशवासियों को गर्व है. चाहे देश का चुनाव आयोग हो, देश की पुलिस हो, देश की न्यायपालिका हो, कांग्रेस हर संस्था को खराब करना चाहती है.'

-प्रधानमंत्री मोदी ने देश की अर्थव्यवस्था, लोकतंत्र और समाज को कमजोर करने के लिए वैश्विक साजिश का आरोप लगाया. उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस और उसके साथी इस खेल का हिस्सा हैं.

-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर अलगाववाद और कर्फ्यू के दौर से बाहर आ रहा है. पीएम मोदी ने अनुच्छेद 370 को खत्म करने का श्रेय केंद्र शासित प्रदेश में हुए बदलावों को दिया, जिसके बारे में उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में संविधान की भावना को बहाल किया गया है.

-पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि वह भारत को कमजोर करने और समाज के विभिन्न वर्गों को भड़काने की कोशिश कर रही है. पीएम मोदी ने कहा, 'कांग्रेस भारतीय समाज को कमजोर करके और भारत में अराजकता फैलाकर देश को कमजोर करना चाहती है, इसीलिए वे विभिन्न वर्गों को भड़का रहे हैं. वे लगातार आग लगाने की कोशिश कर रहे हैं. देश ने देखा कि कैसे किसानों को भड़काने की कोशिश की गई, लेकिन हरियाणा के किसानों ने उन्हें करारा जवाब दिया कि वे देश के साथ हैं, वे भाजपा के साथ हैं. दलितों और पिछड़ों को भड़काने की बहुत कोशिश की गई, लेकिन इस समाज ने भी इस साजिश को पहचाना और कहा कि वे देश के साथ हैं, वे भाजपा के साथ हैं.'

-दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 'हरियाणा में जीत भाजपा कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत का परिणाम है, यह नड्डा जी और उनकी टीम की जीत है. हरियाणा के लोगों ने नया इतिहास रच दिया है. 1966 में हरियाणा के गठन के बाद से राज्य में 13 चुनाव हुए हैं. हरियाणा में हर पांच साल में सरकार बदलने का इतिहास रहा है. लेकिन यह पहली बार है कि हरियाणा के लोगों ने किसी पार्टी को तीसरी बार जनादेश दिया है. हरियाणा में जीत अभूतपूर्व है.'

-हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा की निर्णायक जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली मुख्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. पीएम मोदी ने कहा कि हरियाणा की जनता ने तीसरी बार कमल खिलाया है.

ये भी पढ़ें- Haryana Election Results: हरियाणा का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा? नायब सिंह सैनी, अनिल विज या कोई और...

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़