Ravindra Singh Bhati: बाड़मेर से हुंकार भरने वाले रविंद्र भाटी के पास कितनी संपत्ति, जानें बैंक खाते में कितने रुपये?

Ravindra Singh Bhati Net Worth: शिव से निर्दलीय विधायक रविंद्र सिंह भाटी ने बाड़मेर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. आइए, जानते हैं कि उनके पास कितनी संपत्ति है?

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 27, 2024, 09:33 AM IST
  • 4 अप्रैल को भाटी भरेंगे नामांकन
  • निर्दलीय चुनाव लड़ने का किया ऐलान
Ravindra Singh Bhati: बाड़मेर से हुंकार भरने वाले रविंद्र भाटी के पास कितनी संपत्ति, जानें बैंक खाते में कितने रुपये?

नई दिल्ली: Ravindra Singh Bhati Net Worth: राजस्थान की बाड़मेर लोकसभा सीट पर केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी की मुश्किलें बढ़ गई हैं. शिव विधायक रविंद्र सिंह भाटी ने यहां पर निर्दलीय ताल ठोक दी है. उन्होंने ऐलान किया है कि 4 अप्रैल को वे नामांकन दाखिल करेंगे. कांग्रेस ने यहां से उम्मेदाराम बेनीवाल को टिकट दिया है, जिन्होंने हाल ही में RLP का दामन छोड़ा है.

कौन हैं रविंद्र सिंह भाटी?
रविंद्र सिंह भाटी को क्षेत्र में रवसा के नाम से भी जाना जाता है. वे 2019 में जय नारायण व्‍यास विश्‍वविद्यालय जोधपुर के छात्र संघ अध्यक्ष भी रहे हैं. 2023 के विधानसभा चुनाव से ठीक पहले वे भाजपा में शामिल हुए थे, लेकिन पार्टी ने टिकट नहीं दिया तो निर्दलीय चुनाव लड़ा. उन्होंने शिव विधानसभा सीट से जीत दर्ज की. वे केवल 25 साल की उम्र में विधायक बन गए. अब वे बाड़मेर लोकसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर ताल ठोकने जा रहे हैं. 

रविंद्र सिंह भाटी के पास कितनी संपत्ति?
विधानसभा चुनाव 2023 में दिए गए शपथ पत्र के अनुसार, रविंद्र सिंह भाटी के पास 1 लाख 50 हजार रुपए नकद हैं. पत्नी के पास1 लाख रुपए नकद हैं. एसबीआई शिव ब्रांच के खाते में 45 हजार 834 रुपये जमा हैं. उनकी पत्नी के बैंक में खाते में 340 रुपये जमा हैं. भाटी के पास सोने के 5 ग्राम के आभूषण हैं. इनकी कीमत कीमत 30 हजार 900 रुपये है. उनकी पत्‍नी के पास 300 ग्राम सोने के आभूषण और एक किलो चांदी है. इनकी कीमत 19 लाख 32 हजार रुपए है. भाटी के पास कुल चल संपत्ति 2 लाख 26 हजार 734 रुपये है. पत्‍नी के पास 20 लाख 32 हजार 340 रुपये है.

बीए व एलएलबी की डिग्री हासिल की 
रविंद्र सिंह भाटी मूलतः बाड़मेर की गडरारोड तहसील के अंतर्गत आने वाले गांव तलिया दुधोड़ा से हैं. उन्होंने जय नारायण व्‍यास विश्‍वविद्यालय जोधपुर से बीए व एलएलबी की डिग्री हासिल की है. रविंद्र सिंह भाटी और उनकी पत्‍नी धाऊ कंवर के दो बेटे हैं.

ये भी पढ़ें- Janardhana Reddy: नोटबंदी के दौरान की 500 करोड़ की शादी, अब BJP में आए... कौन हैं जनार्दन रेड्डी?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़