TMC ने लगाए आरोप, क्या बीजेपी से जुड़े लोग ही CAA के तहत नागरिकता के पात्र?

टीएमसी सांसद की टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब मंत्री शांतनु ने कुछ दिन पहले कथित तौर पर कहा था कि टीएमसी से जुड़े मतुआ समुदाय के लोग सीएए के तहत नागरिकता के पात्र नहीं होंगे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 10, 2024, 11:00 PM IST
  • टीएमसी सांसद ने लगाए आरोप.
  • सीएए नियमों पर उठाए सवाल.
TMC ने लगाए आरोप, क्या बीजेपी से जुड़े लोग ही CAA के तहत नागरिकता के पात्र?

कोलकाता/ नई दिल्ली. नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ रही तृणमूल कांग्रेस ने एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाए हैं. तृणमूल कांग्रेस सांसद और मतुआ समुदाय की नेता ममता बाला ठाकुर ने बुधवार को केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर की आलोचना करते हुए सवाल किया कि क्या केवल BJP से जुड़े लोग ही संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के तहत नागरिकता के पात्र हैं?

शांतनु ठाकुर की कथित टिप्पणी
टीएमसी सांसद की टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब मंत्री शांतनु ने कुछ दिन पहले कथित तौर पर कहा था कि टीएमसी से जुड़े मतुआ समुदाय के लोग सीएए के तहत नागरिकता के पात्र नहीं होंगे. अब ममता बाला ने सवाल किया-केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर और उनके समर्थक प्रचार कर रहे हैं कि टीएमसी से जुड़े मतुआ लोगों को बांग्लादेश खदेड़ दिया जाएगा और केवल भाजपा से जुड़े लोगों को सीएए के तहत नागरिकता मिलेगी. क्या ऐसा कोई कानून है जो मतुआ समुदाय के केवल भाजपा समर्थकों को लाभ पहुंचाने की इजाजत देता है?

क्या बोलीं टीएमसी सांसद
ममता बनर्जी की टिप्पणी का जिक्र करते हुए TMC सांसद ने कहा-हमारी नेता कहती रही हैं कि जब हम पहले से ही देश के नागरिक हैं तो फॉर्म भरने की कोई जरूरत नहीं है. ममता बाला ने शपथ ग्रहण के दौरान अपने समुदाय के महापुरुषों को याद नहीं कर पाने के लिए अफसोस प्रकट किया. टीएमसी सांसद ने कहा-यह हमारे संप्रदाय के लिए शर्म और अपमान की बात है कि मैं संसद के अंदर अपने गुरु का नाम नहीं ले पाई.

उन्होंने एक पोस्ट में कहा-नए भारत के लोकतंत्र के मंदिर में बंगाल के महापुरुषों के लिए कोई जगह नहीं है. बीजेपी के नेता संसद में अपशब्द कह सकते हैं, लेकिन बंगाल की सांसद शपथ लेते समय मतुआ महापुरुषों हरिचंद ठाकुर और गुरुचंद ठाकुर को धन्यवाद नहीं दे सकतीं. शीर्ष स्तर पर बांग्ला विरोधी लोग हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़