देव आनंद की वजह से इस एक्टर को फिल्म इंडस्ट्री में झेलनी पड़ी मुसीबत, अब सुनाई आपबीती

किशोर भानुशाली पॉपुलर टीवी सीरियल भाभी जी घर पर हैं कमिश्नर रेशम पाल की भूमिका में नजर आते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं किशोर भानुशाली को देव आनंद कार्बन कॉपी होने की वजह से काफी संघर्ष करना पड़ा था.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 23, 2022, 11:09 PM IST
  • देव आनंद की वजह इस एक्टर को करना पड़ा संघर्ष
  • फिल्मों के कई प्रोजेक्ट्स से निकाला बाहर
देव आनंद की वजह से इस एक्टर को फिल्म इंडस्ट्री में झेलनी पड़ी मुसीबत, अब सुनाई आपबीती

नई दिल्ली: बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता देव आनंद की तरह दिखने वाले किशोर भानुशाली को लगता है कि इसके चलते उनको इंडस्ट्री में काम के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा. अभिनेता किशोर भानुशाली वर्तमान में 'भाबीजी घर पर है' में कमिश्नर रेशम पाल सिंह के रूप में नजर आ रहे हैं. किशोर भानुशाली कहते हैं, "मुझे काम पाने के लिए संघर्ष करना पड़ा. बहुत से लोग इस पर विश्वास नहीं करेंगे लेकिन देव साहब के समान दिखने के कारण मैंने अभिनय के कई अवसर खो दिए. लेकिन मैंने कोशिश करना कभी नहीं छोड़ा.  मुझे हमेशा विश्वास था कि सब ठीक हो जाएगा इसलिए, मैं कभी नहीं रुका और धीरे-धीरे चीजें मेरे पक्ष में हो गईं. 

देव आनंद का किया धन्यवाद 
 किशोर भानुशाली 'गाइड' अभिनेता देव आनंद के साथ अपनी पहली मुलाकात को याद करते हैं और साझा करते हैं, "मैं बहुत छोटा था जब मैं पहली बार देव आनंद सर से मिला और उन्हें अभिनय में अपनी रुचि के बारे में बताया पर उन्होंने मुझे पहले पढ़ाई करने की सलाह दी. आज मैं 'किशोर की आवाज देव का अंदाज' नामक तीन घंटे का स्टैंड-अप कॉमेडी शो करता हूं, जिसमें कॉमेडी करने के साथ-साथ मैं गाना भी गाता हूं. मैं अब तीन दशकों से अधिक समय से शो बिजनेस में हूं और धन्यवाद देव जी के लिए मैं अपने लिए एक नाम बनाने में कामयाब रहा. आगे अभिनेता ने कहा, "भाबीजी घर पर हैं के साथ मेरी यात्रा आसिफ शेख की वजह से शुरू हुई, जिन्हें मैं कई सालों से एक मित्र के रुप में जानता हूं. 

देव आनंद की तरह दिखता हूं 
उन्होंने मुझे शो में विभिन्न भूमिकाओं के लिए निर्देशक शशांक बाली से मिलवाया. शशांक जी ने मुझे तुरंत एक दिन के लिए अनीता भाबी (सौम्या टंडन) के चाचा की भूमिका निभाने के लिए कास्ट किया और फिर मुझे कमिश्नर रेशम पाल की भूमिका निभाने के लिए फोन आया. उसके बाद, मुझे 2019 में 'हप्पू की उलटन पलटन' में भी कास्ट किया गया. अब मैं एक समान किरदार निभाते हुए दो शो कर रहा हूं और मैं बहुत आभारी हूं. 
उन्होंने खुलासा किया, "मैंने कभी भी अभिनय में अपना करियर बनाने का इरादा नहीं किया था. मेरा मानना है कि मैं अपना छोटा पारिवारिक व्यवसाय चलाने के लिए पैदा हुआ था लेकिन जब मैं छोटा था, तो मुझे याद है कि एक लड़का मुझसे कह रहा था कि मैं देव आनंद की तरह दिखता हूं. 

देव आनंद के कार्बन कॉपी के रूप जानते हैं लोग
मुझे नहीं पता था कि वह कौन थे, क्योंकि उस समय, हम केवल राजेश खन्ना जी को एक सुपरस्टार के रूप में जानते थे.  फिर, उत्सुकता से मैंने उनकी एक फिल्म 'ये गुलिस्तान हमारा' देखी, मैंने पहली बार देव आनंद को देखा. 
मुझे याद है कि मैंने अपने स्कूल की छुट्टियों के दौरान वह फिल्म देखी थी और फिर मैं 'ज्वेल थीफ' देखने गया और मुझे धीरे-धीरे एहसास हुआ कि हां, मैं उनसे मिलता-जुलता हूं. अंत में अभिनेता ने कहा, "फिर मैंने आईने के सामने खड़े होकर उनकी नकल करना शुरू कर दिया और अब 50 साल हो गए हैं कि मेरा नाम उनके नाम से जोड़ा गया है, और लोग मुझे देव आनंद के कार्बन कॉपी के रूप में जानते हैं. 

इसे भी पढ़ेंः फोटोशूट के लिए मृणाल ठाकुर हुईं बोल्ड, इतनी टाइट ड्रेस में फ्लॉन्ट किया कर्वी फिगर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़