ड्रग केस: ED के समक्ष पेश हुए 'बाहुबली' एक्टर राणा दग्गुबाती, इस मामले में होगी पूछताछ

साउथ फिल्मों के मशहूर एक्टर राणा दग्गुबाती आज ईडी के समक्ष पेश हुए हैं. राणा दग्गुबाती तेलुगू फिल्म उद्योग से जुड़े उन 10 अभिनेताओं और निर्देशकों में शामिल हैं जिन्हें ईडी द्वारा तलब किया गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 8, 2021, 03:39 PM IST
  • राणा दग्गुबाती आज ईडी के समक्ष पेश हुए हैं
  • राणा को 4 साल पुराने केस में तलब किया गया
ड्रग केस: ED के समक्ष पेश हुए 'बाहुबली' एक्टर राणा दग्गुबाती, इस मामले में होगी पूछताछ

नई दिल्ली: 'बाहुबली' फेम साउथ स्टार राणा दग्गुबाती (Rana Daggubati) बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के दफ्तर पहुंच गए हैं. अभिनेता को 2017 में मादक पदार्थ गिरोह के भंडाफोड़ के संबंध में चल रही धनशोधन जांच के तहत समन जारी किया गया था. जिसके बाद वह बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुए हैं.

कई सितारों से हो चुकी है पूछताछ

राणा दग्गुबाती तेलुगू फिल्म उद्योग से जुड़े उन 10 अभिनेताओं और निर्देशकों में शामिल हैं जिन्हें ईडी द्वारा तलब किया गया है. पिछले साल 31 अगस्त से अब तक इस मामले में जाने-माने फिल्मकार पुरी जगन्नाथ, अभिनेत्री चार्मी कौर और रकुलप्रीत सिंह, अभिनेता नंदू केंद्रीय जांच एजेंसी के समक्ष पेश हो चुके हैं.

2017 में हुए 3 लोग गिरफ्तार

तेलंगाना के निषेध और उत्पाद शुल्क विभाग ने 2 जुलाई, 2017 को एलएसडी और एमडीएमए जैसे मादक पदार्थों की तस्करी के आरोप में संगीतकार केल्विन मैस्करेनहास सहित 3 लोगों को गिरफ्तार कर मादक पदार्थ गिरोह का भंडाफोड़ किया था. इसके बाद, मादक पदार्थों की तस्करी से संबंधित कई मामले दर्ज किए गए और 20 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया.

गिरोह के ग्राहकों में शामिल है स्कूल-कॉलेज के छात्र

अधिकारियों के अनुसार गिरोह के ग्राहकों में शहर के स्कूलों और कॉलेजों के छात्र, तेलुगू फिल्म उद्योग से जुड़े लोग, बहुराष्ट्रीय कंपनियों के वरिष्ठ अधिकारी और साइबराबाद में आईटी कंपनियों में काम करने वाले कर्मचारी सहित लगभग 1000 लोग शामिल थे. इस सिलसिले में गिरफ्तार किए गए लोगों से पूछताछ के दौरान तेलुगू फिल्म उद्योग की कुछ हस्तियों के नाम सामने आए.

टॉलीवुड की 11 हस्तियों से हुई पूछताछ

तेलंगाना के निषेध और उत्पाद शुल्क विभाग के एक विशेष जांच दल (एसआईटी) ने तेलुगू फिल्म उद्योग के साथ कथित डग्र लिंक की भी जांच की और टॉलीवुड से जुड़े 11 लोगों से पूछताछ की जिसमें अभिनेता और निर्देशक शामिल हैं.

एक अभिनेता के ड्राइवर से भी पूछताछ की गई. बाल और नाखून के नमूने भी एकत्र किए गए थे.

इस बात का पता लगाना चाहती थी SIT

एसआईटी ने उनसे यह पता लगाने के लिए पूछताछ की कि क्या उनका गिरोह के साथ उपभोक्ता या आपूर्तिकर्ता के रूप में या गिरफ्तार लोगों के साथ कोई संबंध था. मामलों के संबंध में आरोपपत्र दाखिल किया गया है, लेकिन तेलुगू सिनेमा जगत की किसी भी हस्ती के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल नहीं किया गया है. ईडी ने तेलुगू सिनेमा की उन हस्तियों को तलब किया, जिनसे एसआईटी और कुछ अन्य एजेंसियों ने भी पूछताछ की थी. हालांकि, उस वक्त राणा से एसआईटी ने पूछताछ नहीं की थी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़